India

Byju’s से निकाले जाएंगे 2500 कर्मचारी, सीईओ ने कहा- मुनाफे की कीमत चुकानी पड़ती है

20221101 125655 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

कर्मचारियों की छंटनी की अटकलों के बीच ऑनलाइन एजुकेशन स्टार्टअप बाइजूस (BYJU’S) अपने 2,500 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है. कंपनी के संस्थापक और चीफ एग्जीक्यूटिव बाइजू रविंद्रन ने छंटनी को लेकर कर्मचारियों से बकायदा माफी मांगी है. उन्होंने कंपनी के कर्मचारियों को लिखे ईमेल में कहा है कि मुनाफा कमाने के लिए बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है.

बाइजू रविंद्रन ने कहा कि आर्थिक कारणों की वजह से उन्हें यह फैसला लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है ताकि वे अपनी स्थिरता (Sustainability) पर फोकस रख सकें. बाइजू ने कहा, मुझे उन लोगों के लिए बहुत बुरा लग रहा है, जिन्हें बाइजूस छोड़कर जाना पड़ेगा. आप मेरे लिए सिर्फ एक नाम नहीं हो. आप कोई संख्या नहीं हो. आप कंपनी के सिर्फ पांच फीसदी नहीं हो. आप मेरी जिंदगी का पांच फीसदी हो.

उन्होंने कहा, हम इस वित्त वर्ष मुनाफा कमाने की दिशा में कड़ी मेहनत कर रहे हैं. हमारी तेजी से बढ़ रही ऑर्गेनिक और इनऑर्गेनिक ग्रोथ ने हमारे संगठन में कुछ दोहराव पैदा किए हैं, जिन्हें पहचानकर दुरुस्त करने की जरूरत है. ऐसा करने के लिए कंपनी संगठन के पांच फीसदी कर्मचारियों यानी 2500 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है.

ये भी पढ़ें -: UP के बलिया में हनुमानजी की मूर्ति हटाने पर हंगामा, थाना प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मी घायल

रविंद्रन ने कहा कि मैंने महसूस किया कि मुनाफे के रास्ते पर आगे बढ़ने के लिए बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है. मैं उन लोगों के लिए बहुत दुखी हूं, जिन्हें बाइजू को अलविदा कहना पड़ेगा. इससे मेरा दिल टूट गया है. इस छंटनी प्रक्रिया को लेकर मैं आपसे माफी मांगना चाहता हूं.

इस महीने की शुरुआत में बाइजू ने कहा था कि वह अगले छह महीनों में कंपनी के 2500 कर्मचारियों की छंटनी करेगा. बता दें कि भारत में स्टार्टअप कंपनियां विशेष रूप से एडुटेक कंपनियां लगातार कंपनियों की छंटनी कर रही हैं. कंपनी ने इससे पहले जून में 1100 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था.

ये भी पढ़ें -: विराट कोहली के रूम का चोरी से बना वीडियो देख बौखलाईं अनुष्का, कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: KRK ने Salman Khan से मांगी माफी, बोले- भाईजान मुझे माफ कर दीजिए…, जानें पूरा मामला

ये भी पढ़ें -: अब तेलंगाना में भी CBI की एंट्री बैन, बगैर मंजूरी कोई मामला दर्ज नहीं कर सकेगी एजेंसी


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-