India

Bulli Bai app मामले मैं उत्तराखंड की महिला गिरफ्तार, बताई जा रही है मास्टरमाइंड…

mumbai-police-detains-a-person-from-bangalore-in-bulli-bai-app-case
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Bullibai App Conspiracy : सोशल मीडिया पर दमदार तरीके से अपनी बात रखने वाली 100 जानी-मानी मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ उत्तराखंड की एक महिला ने अपने साथी के साथ मिलकर साजिश रची. उसी महिला और उसके दोस्त ने Bulli Bai app के माध्यम से उन महिलाओं को लेकर अपमानजनक और अभद्र बातें लिखी. उनकी बोली लगाने जैसा घिनौना काम किया. पुलिस ने शातिर महिला के साथी को भी बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया है.

Bulli Bai app कांड के दूसरे आरोपी का नाम विशाल कुमार है. वो 21 साल का एक इंजीनियरिंग छात्र है. विशाल इस साजिश की मुख्य आरोपी महिला का दोस्त है. उत्तराखंड की रहने वाली मुख्य आरोपी महिला और विशाल कुमार दोनों एक दूसरे को पहले से जानते हैं. उस शातिर को महिला को पहले ही हिरासत में लिया गया है. मुंबई पुलिस साजिशकर्ता महिला को ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिए उत्तराखंड की अदालत में पेश करेगी.

यह भी पढ़ें -: कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर तेलंगाना BJP अध्यक्ष संजय कुमार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

पुलिस के मुताबिक, दोनों एक दूसरे को जानते हैं. वे दोनों फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दोस्त हैं. इसलिए, आसानी से दोनों लिंक होने की पुष्टि भी जांच में हो गई. नाम बदलकर साजिश इस शर्मनाक कांड की मुख्य आरोपी महिला Bulli Bai app से जुड़े तीन खाते संचालित कर रही थी. जबकि उसका शातिर दोस्त विशाल कुमार ने खालसा सुप्रीमिस्ट के नाम से खाता खोला था. ताकि लोगों को गलत फहमी हो और वो खालसा से मतलब ये निकालें कि इस साजिश के पीछे कोई सिख व्यक्ति है.

लेकिन दोनों आरोपियों की साजिश को मुंबई पुलिस ने नाकाम कर दिया. 100 मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ ये साजिश बेहद शातिराना तरीके से रची गई थी. जिसके पीछे इन दोनों की नफरत और गंदी सोच थी. उत्तराखंड से पकड़ी गई उस शातिर महिला को मुंबई लाया जा रहा है. उधर, आरोपी विशाल कुमार को कोर्ट में पेश किया गया है.

यह भी पढ़ें -: ‘बुली बाई’ ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने बेंगलुरु से एक शख़्स को हिरासत में लिया, जानें पूरा मामला…

आरोपी विशाल 10 जनवरी तक रिमांड पर इस मामले में गिरफ्तार किए गए शातिर आरोपी विशाल कुमार को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बेंगलुरु की कोर्ट में पेश किया. जहां से उसे 10 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है. साथ ही पुलिस को कोर्ट ने बुल्लीबाई एप मामले में पुलिस को उसके ठिकानों पर तलाशी लेने की अनुमति भी दे दी है.

Bulli Bai app को लेकर दिल्ली पुलिस का एक्शन उधर, दिल्ली पुलिस ने ट्विटर से Bulli Bai से संबंधित कंटेंट हटाने को कहा है. इतना ही नहीं, दिल्ली पुलिस ने ट्विटर से उस अकाउंट के बारे में जानकारी मांगी है, जिसने सबसे पहले ‘बुल्ली बाई’ को लेकर ट्वीट किया था. दिल्ली पुलिस ने गिटहब (GITHUB) से बुल्लीबाई बनाने वाले के बारे में भी जानकारी मांगी है. यह केस अब दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की साइबर यूनिट को ट्रांसफर किया गया है.

यह भी पढ़ें -: गांधीजी को गाली देने के केस में कालीचरण की बेल याचिका जिला कोर्ट ने की खारिज

यह भी पढ़ें -: PM नरेंद्र मोदी पर दिए गए बयान से पलटे सत्यपाल मलिक, अब कहीं ये बात…

यह भी पढ़ें -: समीर वानखेड़े की मुंबई NCB से विदाई, नही बढ़ाया गया कार्यकाल आगे…

सोर्स – aajtak.in.  Bullibai App Conspiracy


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-