India

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल का दावा- बुल्ली बाई एप मामले में मुख्य आरोपी को असम से  किया गिरफ्तार

Bulli Bai App Delhi Police Arrested Main Accused
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Bulli Bai App Delhi Police Arrested Main Accused : दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ स्पेशल सेल का दावा है कि उसने विवादित बुल्ली बाई एप मामले में उसने मुख्य आरोपी को असम से गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशन्स यूनिट (आईएफएसओ) ने बताया है कि उसने मुख्य साजिशकर्ता और गिटहब पर बुल्ली बाई एप बनाने वाले और बुल्ली बाई का मुख्य ट्विटर हैंडल संभालने वाले शख्स को असम से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान नीरज बिश्नोई(21) के रूप में हुई है।

आरोपी नीरज दिगंबर जोरहाट असम का रहने वाला है। नीरज ने वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, भोपाल से बीटेक द्वितीय वर्ष(कंप्यूटर साइंस) तक की पढ़ाई की है। आईएफएसओ की टीम आरोपी को लेकर दोपहर 3.30 बजे तक दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेगी, जिसके बाद इस मामले में ज्यादा जानकारी मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें -: सुरक्षा में चूक पर बोले PM मोदी- अपने CM को धन्यवाद कहना, कि मैं बठिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट आया

मुंबई साइबर पुलिस ने ‘बुल्ली बाई’ एप मामले में बुधवार को एक और छात्र को गिरफ्तार किया। मयंक रावल (21) नामक छात्र को तड़के उत्तराखंड से पकड़ा गया। मुंबई पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ ने इससे पहले मुख्य आरोपी श्वेता सिंह (19) को उत्तराखंड से और इंजीनियरिंग के छात्र विशाल कुमार झा (21) को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था।

मुंबई पुलिस ने ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म ‘गिटहब’ पर डाले गए ‘बुल्ली बाई’ एप पर ‘नीलामी’ के लिए, अनुमति लिए बिना सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं की फर्जी तस्वीरें अपलोड किए जाने से संबंधित शिकायतों के बाद अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें -: कांग्रेस नेता ने PM मोदी से पूछा How his Josh, भड़कीं स्‍मृति ईरानी औऱ कही ये बात…

वास्तव में ऐसी कोई ‘नीलामी’ या ‘बिक्री’ नहीं हुई थी, लेकिन ऐसा लगता है कि इस एप का उद्देश्य निशाना बनाई गईं महिलाओं को अपमानित करना और उन्हें डराना था। इनमें कई महिलाएं सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रही हैं। मुंबई साइबर पुलिस थाना ने एप के अज्ञात डेवलपर्स और इसे बढ़ावा देने वाले ट्विटर हैंडल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें -: कोवैक्सीन टीका लगवाने के बाद बच्चों को न दें पैरासिटामोल : भारत बायोटेक

यह भी पढ़ें -: CM चन्नी बोले- PM के लौटने का खेद है, लेकिन अपनों पर गोली-लाठी नहीं चलवा सकता

यह भी पढ़ें -: राकेश टिकैत बोले- सहानुभूति बटोरने का सस्ता जरिया, ऐसा था तो गए ही क्यों PM…

सोर्स – amarujala.com. Bulli Bai App Delhi Police Arrested Main Accused


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-