India

50 साल पुराने घर पर चला बुलडोजर, बोला- हमने योगी जी को वोट दिया, फिर भी मकान तोड़ दिया

bulldozer-action-temple-50-year-old-home-yogi-government
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में मुक्तेश्वरा महादेव मंदिर की जमीन पर अवैध कब्जा हटाने के लिए बुलडोजर चलवा दिया गया. गढ़ के नक्का कुंआ रोड पर स्थित मुक्तेश्वरा महादेव मंदिर की जमीन पर कुछ लोगों ने पिछले लगभग 50 सालों से अवैध कब्जा कर मकान और दुकान बना रखा था. प्रशासन द्वारा यहां बनाए गए अवैध रूप से कमरों व दुकानों को ध्वस्त किया गया है.

इसके पहले एसडीएम गढ़ ने मन्दिर की जमीन पर अवैध कब्जा जमाए लोगों को नोटिस देकर जगह खाली करने को कहा था, जिसके बाद बुलडोजर चलाकर अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई की गई है. जबकि वहीं मकानों पर बुलडोजर चलने से करीब 20 लोगों के परिवार सड़क पर आ गये हैं. उनके बनाये मकानों को बुलडोज़र से ज़मींदोज़ कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें -: अलीगढ़ के श्री वार्ष्णेय कॉलेज के प्रोफेसर भेजे गए ‘छुट्टी’ पर, कॉलेज कैंपस पढ़ रहे थे नमाज

मकान पर बुलडोजर चलता देख परिवार अपने आंसुओं को नहीं रोक पाया. परिवार की बुजुर्ग महिलाएं, युवतियां और बच्चे घर को टूटता हुआ देख कर फूट-फूट कर रोने लगे और घर को ना गिराने की प्रशासन से गुहार लगाते रहे. पीड़ित परिवार घर में बिखरे हुए सामान और टूटते हुए मकान को देखकर रो रहा है.

पीड़ित परिवार की एक युवती का कहना है, ‘हमने वोट योगीजी को दिया था, उन्होंने हमारा मकान तोड़ दिया, हमें सड़क पर बैठा दिया है, हमारा 20 लोगों का परिवार है, हमने सारा वोट भाजपा को दिया था, हमारी 5 पीढ़ियां यहां रह चुकी है, लगभग 100 साल से भी ज्यादा समय हमें यहां हो गया है.

ये भी पढ़ें -: आप आम चूसकर खाते हैं या काटकर? PM मोदी से सवाल पर Akshay Kumar ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात…

इस मामले में गढ़मुक्तेश्वर एसडीएम अरविंद द्विवेदी का कहना है कि तीर्थंनगरी में मुक्तेश्वरा महादेव मन्दिर महाभारत कालीन मन्दिर है, जो कि वर्षों पूर्व पुराना है, जिसके परिसर में अवैध अतिक्रमण किया गया था, पूर्व में इन लोगों को नोटिस दिए गए थे, कुछ लोगों ने जगह खाली कर दी थी मगर जिन लोगों ने जगह नहीं खाली की उनके खिलाफ कार्यवाही हुई है.

ये भी पढ़ें -: बाल-बाल बचे लखीमपुर हिंसा के मुख्य गवाह, बदमाशों ने बरसाई गोलियां

ये भी पढ़ें -: अपने अंतिम क्षणों में भी इस तरह लड़े सिद्धू मूसेवाला, घायल दोस्त ने बया किया उस समय का हाल

ये भी पढ़ें -: सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में एक और गैंगस्टर आया सामने, कहा- हत्यारों का पता बताने वाले को…

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-