World

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा, कोरोना नियम तोड़ते हुवे किसिंग करने का आरोप

britain-health-minister-matt-hancock-resigned-after-caught-kissing
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कुछ दिन पहले एक ऑफिस को-वर्कर को किस करते हुए उनकी तस्वीर सामने आई थी। इसके बाद न सिर्फ मंत्रालय में खास संबंधों को लेकर बवाल उठा था बल्कि स्वास्थ्य मंत्री के कोरोना वायरस नियमों का उल्लंघन करने पर भी सवाल किए गए थे। हैनकॉक ने पहले कहा था कि सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं करने का उन्हें अफसोस है।

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को दिए इस्तीफे के साथ हैनकॉक ने लिखा, ‘यह हमारा उन लोगों के प्रति कर्तव्य है कि हम ईमानदार रहें, जिन्होंने महामारी में इतना कुछ गंवा दिया, जब मेरी तरह नियमों का उल्लंघन करके हमने उनका भरोसा तोड़ा है।

ये भी पढ़ें -: जॉर्ज फ्लॉयड मामले में बड़ा फैसला, दोषी पुलिस अधिकारी को मिली साढ़े 22 साल की सजा

इससे पहले दिए बयान में हैनकॉक ने अफेयर की खबरों को खारिज तो नहीं किया था लेकिन अपने परिवार के लिए निजता की अपील की थी। वहीं, उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने के लिए माफी मांगी है। हैनकॉक के बचाव में उतरे उनके साथियों का कहना है कि यह उनका निजी मामला है और मंत्रीपद से इसका संबंध नहीं है।

britain-health-minister-matt-hancock-resigned-after-caught-kissing

ये भी पढ़ें -: न्यूज एंकर को नहीं मिली थी सैलरी, न्यूज पढ़ते वक्त ही मांगने लगा पैसे, वायरल हुआ Video

दूसरी ओर उनके इस्तीफे की मांग कर रहे विरोधियों का कहना है कि स्वास्थ्य मंत्री के साथ काम करने वालों का खास संबंध होने टैक्सपेयर्स के साथ धोखा है। यही नहीं, सोशल डिस्टेंसिंग के नियम तोड़ने को जनता के साथ विश्वासघात बताया गया है। विवाद बढ़ने के बाद हैनकॉक ने एक वैक्सिनेशन सेंटर का दौरा भी रद्द कर दिया जिसे लेकर उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें -: Tiktok पर ऐसे वीडियो बनाने पड़े भारी, इस Tiktok स्टार को 10 साल की हुई जेल

ये भी पढ़ें -: पाकिस्तान की लड़की को भारत के लड़के से फेसबुक पर हुआ प्यार, शादी के लिए मोदी सरकार से गुहार

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-