Politics

मथुरा में सड़क बनने से पहले ही लग गया लोकार्पण का बोर्ड, भड़के गाँव वाले..

board-put-up-before-road-construction-in-mathura-villagers-angry-in-uttar-pradesh
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश में चुनाव को लेकर धड़ाधड़ योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हो रहा है लेकिन मथुरा में जो हुआ है वो जानकर आप हैरान रह जाएंगे. मथुरा के गोवर्धन इलाके में बिना सड़क बनाए ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, लोक निर्माण विभाग के राज्यमंत्री चंद्र प्रसाद उपाध्याय और हेमा मालिनी सहित क्षेत्रीय विधायक कारिंदा सिंह के नाम से सड़क के लोकार्पण का पत्थर लगा दिया गया है.

बिना सड़क बने ही सड़क के लोकार्पण का पत्थर लगाए जाने से ग्रामीणों में भारी नाराजगी है. आनन-फानन में लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों ने इस गड़बड़ी को छिपाने के लिये मौके पर पहुंच कर पत्थर को उखाड़ने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों के विरोध के बाद वो उसे नहीं उखाड़ पाए.

यह भी पढ़ें -: अंजना औऱ अखिलेश के बीच हुवी जोरदार तकरार, अखिलेश बोले- मैंने बनाई है ईमानदार पत्रकारों की…

ये सड़क मथुरा के गोवर्धन विधानसभा क्षेत्र में नगला वीरू और गुलाल गांव के बीच में बननी थी. सड़क निर्माण के लिए 23 लाख रुपए की धनराशि स्वीकृत की गई थी लेकिन इसके बाद भी सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया था.

यूपी में चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले लोकार्पण और शिलान्यास की झड़ी लगी हुई थी और इसी कड़ी में लोक निर्माण विभाग के आला अधिकारियों ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और लोक निर्माण राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय से लखनऊ में बैठे-बैठे ही सड़क का लोकार्पण करा दिया. गड़बड़ी जब लोगों के सामने आई तो उनका गुस्सा फूट पड़ा.

यह भी पढ़ें -: UP के शाहजहांपुर में सड़क पर पड़े दिखे नशे में धुत दो सिपाही, वीडियो हुवी वायरल…

ग्रामीणों का कहना है कि इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू भी नहीं हुआ था कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने उसके लोकार्पण का पत्थर भी लगा दिया. लोक निर्माण विभाग की यह कारगुजारी मथुरा जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है.

इस मामले को लेकर जब लोक निर्माण विभाग के अधिकारी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि 238 पत्थर अलग-अलग योजनाओं के लगाए गए हैं. कहीं गलती से ऐसा हो गया होगा.

यह भी पढ़ें -: पत्नी से गैंगरेप का इस तरह लिया बदला- बटन स्टार्ट करते ही उड़े चिथड़े…

यह भी पढ़ें -: दिल्ली में सभी प्राइवेट दफ्तरों को बंद करने का आदेश, जानें क्या-क्या पाबंदियां हैं लागू…

यह भी पढ़ें -: धर्म संसद के सवाल पर भड़के UP के डिप्टी सीएम केशव मौर्य, BBC का दावा- जबरन डिलीट कराया फुटेज

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-