Politics

BJP नेता हुवा गिरफ्तार: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने का मामला, पुलिस ने कही ये बात…

BJP youth wing leader Harshit Srivastava-arrested-for-commenting-on-prophet-mohammad
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुई हिंसा के चार दिन बाद पुलिस ने पैगंमर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वाले बीजेपी नेता को गिरफ्तार कर लिया है। बीजेपी नेता हर्षित श्रीवास्तव ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में ट्विटर पर विवादित पोस्ट की थी। हालांकि बाद में बीजेपी नेता ने पोस्ट को डिलीट कर लिया था, लेकिन माहौल न बिगड़े इसलिए पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बीजेपी नेता को गिरफ्तार कर लिया है।

कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय मीणा ने बीजेपी नेता की गिरफ्तारी पर कहा कि हम हर उस व्यक्ति के खिलाफ एक्शन लेंगे जो किसी की भी धार्मिक भावनाओं के साथ खेलने की कोशिश करेगा। बता दें कि गिरफ्तार बीजेपी नेता बीजेपी युवा मोर्चा के पूर्व जिला सचिव रह चुके हैं और उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भड़काऊ पोस्ट के लिए गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें -: BJP ने पार्टी प्रवक्ताओं को दी नसीहत, कहा- किसी भी धर्म के खिलाफ न बोलें

बीजेपी नेता के खिलाफ आईपीसी की धारा 153A, 295A और 507 तथा आईटी अधिनियम की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया था। कानपुर हिंसा में पीएफआई का हाथ सामने आ रहा है। पुलिस ने हिंसा से जुड़े 5 ऐसे सदस्यों की पहचान की है, जो पीएफआई से जुड़े हुए है। 5 में से 3 को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि 2 अन्य की तलाश जारी है।

ऐसा माना जा रहा है कि स्थानीय लोगों की मदद लेकर पीएफआई ने कानपुर हिंसा की साजिश रची और फिर इसे अंजाम दिया। पुलिस हिंसा से जुड़े कई और संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं कानपुर शहर के काजी मौलाना अब्दुल ने पुलिस पर एकतरफ़ा गिरफ्तारियां करने का आरोप लगाया है। मुस्लिम पक्ष को परेशान करने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें -: पूजा शकुन पांडे के खिलाफ केस हुवा दर्ज- जुमे की नमाज पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी

उन्होंने माना कि मुस्लिमों ने जुलूस निकालकर गलती की, लेकिन उनके ऊपर इमारतों से पत्थर फेंका गया और लोगों के पास इसके वीडियो भी है। उन्होंने कहा कि हिंसा में 95 फीसदी गिरफ्तारियां मुस्लिमों की हुई है और केवल 4-5 फीसदी हिन्दू गिरफ्तार हुए हैं।

वहीं समाजवादी पार्टी के विधायकों ने कहा है कि निर्दोषों को फंसाया गया, तो वे बर्दाश्त नहीं करेंगे। दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार कानपुर कैंट से सपा विधायक मोहम्मद हसन रूमी ने कहा है कि गैंगस्टर और रासुका के तहत कार्रवाई वो बर्दाश्त नहीं करेंगे और पत्थर फेंकने वालों के घर पर वे बुलडोजर नहीं चलने देंगे।

ये भी पढ़ें -: अरब के शेख़ों से घबरा गया शेर, गोदी मीडिया की गोद में छिपी मोदी सरकार : रवीश कुमार

ये भी पढ़ें -: सोनाक्षी सिन्हा जहीर इकबाल संग शादी पर बोली- रोका, मेहंदी, संगीत सब फिक्स है

ये भी पढ़ें -: भारत के मुसलमान बोलते रहे लेकिन पीएम मोदी हरकत में क़तर और सऊदी से आए : ओवैसी

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-