Politics

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा को BJP ने पार्टी से किया निलंबित

BJP Suspends Nupur Sharma
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

BJP Suspends Nupur Sharma : एक टेलीविज़न शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के बाद विवादों में आईं नेता नूपुर शर्मा को बीजेपी ने पार्टी से निलंबित कर दिया है. समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी ने नूपुर शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित करने का फ़ैसला किया है.

नुपूर शर्मा के अलावा बीजेपी ने पार्टी की दिल्ली इकाई के एक अन्य नेता नवीन कुमार ज़िंदल की प्राथमिक सदस्यता भी निलंबित की है. दरअसल बीते महीने नूपुर शर्मा ने टाइम्स नाउ के एक पैनल में हिस्सा लिया था. जिसमें ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर हो रहे विवाद पर चर्चा की जा रही थी.

ये भी पढ़ें -: विश्व हिंदू हिंदू परिषद ने किया इस मस्जिद में पूजा का आह्वान, शहर मैं कर्फ्यू जैसे हालात

नूपुर शर्मा ने जब अपनी बात रखी तो उसमें उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया जहां से ये पूरा विवाद शुरू हुआ. उन पर आरोप लगा कि उन्होंने पैगंबर मुहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की और तब से उनके ख़िलाफ़ लगातार कार्रवाई की मांग की जा रही है. उनके इस बयान के वीडियो को पेशे से पत्रकार और फ़ैक्ट चेकिंग वेबसाइट Alt News के सह-संस्‍थापक मोहम्मद ज़ुबैर ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया और नूपुर पर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया.

BJP Suspends Nupur Sharma

ये भी पढ़ें -: BJP के राकेश सिन्हा का दावा- सेना तैयार, जिस दिन शुभ मुहूर्त आएगा पाकिस्तान भी हमारा होगा

उसके बाद इस मामले में तूल पकड़ना शुरू कर दिया और भारत-पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर इसका बहुत विरोध हुआ. उस दौरान बीजेपी दिल्ली के प्रवक्ता नवीन कुमार जिंदल ने भी अल्पसंख्यक समुदाय के ख़िलाफ़ एक ट्वीट कर के विवाद खड़ा किया था.

इस पर भी कई तीखी प्रतिक्रियाएं आईं. नवीन कुमार जिंदल ने दिल्ली पुलिस में शिकायत की कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है.

ये भी पढ़ें -: पथराव के बीच सिपाही मुस्तफा ने जान की परवाह किए बिना अकेले लिया मोर्चा

ये भी पढ़ें -: जिसे समझ रहे थे गाँव की गवार वो निकली IPS अधिकारी, ऐसा रहा है जिंदगी का सफ़र…

ये भी पढ़ें -: उद्धव का मोदी सरकार पर वार- कश्मीरी पंडितों को दिखाया गया था घर वापसी का सपना, अब…

सोर्स – BBC. BJP Suspends Nupur Sharma


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-