Politics

अब BJP लखनऊ में करेगी तीन दिन की किसान पंचायत, जानें क्या है प्लान…

bjp-organise-kisan-panchayat-lucknow-yogi-adityanath-rakesh-tikait
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) दिल्ली के बाद अब लखनऊ (Lucknow) कूच करने की तैयारी कर रहे हैं. वो लखनऊ को दिल्ली बनाने का ऐलान कर चुके हैं. टिकैत के इस प्लान से बीजेपी को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में नुकसान होने का डर है.

इसी को ध्यान में रखते हुए अब बीजेपी (BJP) ने भी लखनऊ में किसान पंचायत (Kisan Panchayat) करने का फैसला कर लिया है. बीजेपी की ये किसान पंचायत 22 से 25 अगस्त के बीच राजधानी लखनऊ में होगी. किसान पंचायत के जरिए बीजेपी किसानों के हित में किए गए सरकार के कामों में बताएगी.

ये भी पढ़ें -: लखनऊ ड्राइवर को चांटे मारने वाली लड़की से पुलिस ने की पूछताछ, अब बताई ये कहानी

लेकिन इससे पहले 16 से 23 अगस्त तक, जिन विधानसभा क्षेत्रों में गन्ना किसानों की संख्या ज्यादा है, वहां किसान संवाद का आयोजन भी किया जाएगा. इस पूरे काम की जिम्मेदारी बीजेपी किसान मोर्चा के अध्यक्ष कामेश्वर सिंह को दी गई है. बीजेपी किसानों को साथ लाने की कोशिश में जुटी है, खासतौर से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में, जहां किसान आंदोलन ने पार्टी को जमीनी स्तर पर नुकसान पहुंचाया है.

इसके लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीजेपी किसान चौपान का आयोजन भी करेगी, जिसमें किसानों को तीनों कृषि काननों (Farm Laws) के फायदे के बारे में बताया जाएगा. साथ ही ये भी बताया जाएगा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP), बिजली सप्लाई, फर्टिलाइजर और किसान परिवारों को सुरक्षा देने के लिए केंद्र और राज्य सरकार ने क्या-क्या काम किए हैं.

ये भी पढ़ें -: जंतर मंतर पर भड़काऊ नारे लगाने वालों की हुई पहचान, पहले केजरीवाल पर कर चुका है हमला

किसानों को एकजुट करने के अभियान का नेतृत्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh), संगठन सचिव सुनील बंसल (Sunil Bansal) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath) करेंगे. पार्टी ने पहले से ही बूथ लेवल पर काम करना शुरू कर दिया है और घर-घर जाकर लोगों को सरकार के कामकाज के बारे में बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें -: मुस्लिम विरोधी नारेबाजी मैं BJP प्रवक्ता समेत 5 से पूछताछ, हो सकती है गिरफ्तारी

ये भी पढ़ें -: ढोंगी, ससुर, दस नंबरी यार, कलमुंही… अब MP विधानसभा में इन शब्दों का प्रयोग नहीं कर पाएंगे विधायक

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-