Politics

BJP ने धार्मिक भावनाएं आहत करने वाले BJP नेताओं की लिस्ट बनाई, जानें किसके नाम है शामिल…

bjp ne dharmik bhavanaen aahat karane vaale bjp netaon kee list banai
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भाजपा ने धार्मिक भावनाएं आहत करने वाले अपने 38 नेताओं की पहचान की है। इनमें से 27 चुने हुए नेताओं को ऐसे बयान देने से बचने की हिदायत दी है। इनसे कहा गया है कि धार्मिक मुद्दों पर बयान देने से पहले पार्टी से परमिशन ले लें।

पैगम्बर मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी करने वाले नूपुर शर्मा और नवीन कुमार पर कार्रवाई के बाद भाजपा एक्शन में दिख रही है। नेताओं के पिछले 8 साल (सितंबर 2014 से 3 मई 2022 तक) के बयानों को IT विशेषज्ञों की मदद से खंगाला गया है। करीब 5,200 बयान गैर-जरूरी पाए गए। 2,700 बयानों के शब्दों को संवेदनशील पाया गया। 38 नेताओं के बयानों को धार्मिक मान्यताओं को आहत करने वाली कैटेगरी में रखा गया।

ये भी पढ़ें -: पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर 40 संदिग्धों के पोस्टर किए जारी, जनता से कही ये बात…

अनंत कुमार हेगड़े, शोभा करंदलाजे, गिरिराज सिंह, तथागत राय, प्रताप सिम्हा, विनय कटियार, महेश शर्मा, टी. राजा सिंह, विक्रम सिंह सैनी, साक्षी महाराज, संगीत सोम।

पैगम्बर मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी के बाद अरब देशों में बायकॉट इंडिया सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रहा है। इस बीच कुवैत के कुछ सुपर स्टोर्स ने भारत में बने सामानों की बिक्री रोक दी है। कुवैत सरकार ने कहा है कि भारत में सत्ता में मौजूद पार्टी के नेताओं ने मुस्लिमों की भावनाओं को आहत किया है। इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। UAE, जॉर्डन और इंडोनेशिया ने भी नुपुर शर्मा और नवीन कुमार के बयानों पर आपत्ति जताई है।

ये भी पढ़ें -: गाड़ी चलाने वाले हो जाए सावधान- अब हॉर्न बजाने पर कट सकता है 12000 का चालान, पढ़ें विस्तार से…

इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) ने भारत की आलोचना करते हुए UN से मुसलमानों के अधिकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की। इधर, भारत ने OIC के बयान को ‘संकीर्ण’ बताया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, कुछ लोगों की अमर्यादित टिप्पणी भारत सरकार के विचारों को प्रदर्शित नहीं करती है।

ये भी पढ़ें -: नूपुर शर्मा की बढ़ी मुश्किलें, मुंबई पुलिस जारी करने वाली है समन, क्या होंगी गिरफ़्तार?

ये भी पढ़ें -: नूपुर शर्मा के बयान पर कतर के बाद अब मालदीव, जॉर्डन और इंडोनेशिया ने जारी किया बयान, कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: सीटेट पास नौजवान रिक्शा चलाने को मजबूर है- बेरोजगारी पर वरुण गांधी का तंज

सोर्स – bhaskar.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-