Politics

अब BJP सांसद तेजस्वी सूर्या का ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में हुवा विरोध, जानें क्या था मामला…

bjp-mp-tejashwi-surya-on-islam
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारत सरकार को नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के बयानों को लेकर पहले ही अरब देशों से विरोध का सामना करना पड़ रहा है। वहीं अब ऑस्ट्रेलिया में भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्य ने इस्लाम को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया, जिससे उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा। बीजेपी सांसद सूर्या ऑस्ट्रेलिया-इंडिया यूथ डायलॉग समिट में संबोधन के लिए सिडनी पहुंचे थे, जहां उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा।

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या जो ऑस्ट्रेलिया-भारत युवा संवाद में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं, उन्हें उनकी टिप्पणियों के लिए विरोध का सामना करना पड़ा। उन्होंने एक बयान में कहा कि इस्लाम रक्तपात और हिंसा के साथ बढ़ा है।

ये भी पढ़ें -: नूपुर शर्मा की बढ़ी मुश्किलें, मुंबई पुलिस जारी करने वाली है समन, क्या होंगी गिरफ़्तार?

इसके साथ ही सिडनी के पास पररामट्टा के एक कॉलेज में तेजस्वी सूर्या ने एक निजी समारोह में हलाल भोजन पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया। कुछ छात्र संगठनों और मुस्लिम समूहों ने बीजेपी सांसद की यात्रा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, जिसके कारण उनका सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द कर दिया गया।

पिछले वर्ष बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने बयान दिया था कि जो हिन्दू, इस्लाम और ईसाई धर्म में कन्वर्ट हुए हैं, उन्हें वो फिर से हिन्दू धर्म में कन्वर्ट करवाएंगे। बीजेपी सांसद के इस बयान का खूब विरोध हुआ था और फिर बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें ऐसे बयानों से बचने की चेतावनी दी थी, जिसके बाद बीजेपी सांसद ने अपने बयान को वापस लिया था।

ये भी पढ़ें -: नूपुर शर्मा के बयान पर कतर के बाद अब मालदीव, जॉर्डन और इंडोनेशिया ने जारी किया बयान, कही ये बात…

नूपुर शर्मा के बयान के विरोध से अभी बीजेपी उबर भी नहीं पाई थी कि अब बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या के बयान ने पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मुस्लिम संगठन पहले से ही नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की गिरफ़्तारी की मांग कर रहे हैं। वहीं असदुद्दीन ओवैसी ने भी नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने घटना के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है।

वहीं जमियत-उलेमा-ए-हिन्द के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी ने बीजेपी द्वारा नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर की गई कार्रवाई का स्वागत किया है। उन्होंने सरकार से उम्मीद जताई है कि जल्द ही दोनों नेताओं को गिरफ्तार किया जायेगा और कानून के अनुसार कड़ी सजा मिलेगी।

ये भी पढ़ें -: सीटेट पास नौजवान रिक्शा चलाने को मजबूर है- बेरोजगारी पर वरुण गांधी का तंज

ये भी पढ़ें -: क्रिकेटर नमन ओझा के पिता हुवे गिरफ्तार, लगा है बड़ा आरोप, जानें विस्तार से…

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-