Politics

काशी विश्वनाथ मंदिर को लेकर BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने साधा निशाना, कही ये बात…

bjp-mp-targeted-the-kashi-vishwanath-temple-said-pm-should-not-cheat-the-public-in-its-name
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भाजपा सांसद और वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार पीएम मोदी पर निशाना साधा है। इस बार उन्होंने पीएम मोदी के वाराणसी दौरे और काशी विश्वनाथ को लेकर उनके बयानों पर एतराज जताया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी को काशी विश्वनाथ मंदिर के नाम पर जनता को नहीं ठगना चाहिए। उन्होंने एक ट्वीट करके कहा, “होल्कर की रानी अहिल्याभाई ने हमारे लिए जो बनवाया था, उसके लिए मोदी को काशी विश्वनाथ मंदिर शब्द में हेराफेरी नहीं करनी चाहिए।

हिंदू ज्ञानवापी काशी विश्वनाथ मंदिर को भूल जाते हैं, जो औरंगजेब द्वारा इस पर मस्जिद बनने तक कई बार नष्ट किया गया था। यह बात नंदी बैल भी नहीं भूले हैं।” कहा कि ज्ञानवापी काशी विश्वनाथ मंदिर आज भी उस पर जबरन बनी एक मस्जिद के कब्जे में है। कोई भी अस्थायी नकली संस्करण इसे प्रतिस्थापित नहीं कर सकता है।

सोमवार को मथुरा बरसाने में एक कार्यक्रम में आए सुब्रमण्यम स्वामी ने वहां भी उन्होंने पीएम मोदी पर कटाक्ष किया। इस दौरान उन्होंने पीएम के साथ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी अपनी भड़ास निकाली। स्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ-साथ वित्तमंत्री को भी अर्थशास्त्र का ज्ञान नहीं है। पीएम और वित्त मंत्री दोनों ही घमंड में हैं।

इससे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी में महत्वाकांक्षी काशी विश्वनाथ गलियारा परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन किया, जिसे ‘काशी विश्वनाथ धाम’ कहा जाता है और शाम को उन्होंने भव्य गंगा ‘‘आरती’’ और ‘लाइट एंड साउंड’ शो देखा। और मंदिर में भगवान विश्वनाथ का दर्शन-पूजन किया। वह सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे। वाराणसी 2014 से प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र है।

मोदी सोमवार सुबह काल भैरव मंदिर गए थे। मध्यरात्रि के कुछ समय बाद एसपीजी सुरक्षा कर्मियों से घिरे प्रधानमंत्री गोदौलिया चौक के पास वाराणसी की सड़कों पर टहल रहे थे, इस दौरान उनके स्वागत के लिए मार्ग को सजाया गया था और लोग ‘‘हर हर महादेव’’ और ‘‘मोदी, मोदी’’ के नारे लगा रहे थे।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘काशी में प्रमुख विकास कार्यों का निरीक्षण कर रहा हूं। इस ऐतिहासिक शहर के लिए हर संभव सर्वोत्तम बुनियादी ढांचा तैयार करने का हमारा प्रयास है।’’ मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम की अपनी देर रात की यात्रा की तस्वीरें भी साझा कीं, जिसका उन्होंने कुछ घंटे पहले लोकार्पण किया था। मोदी ने इस तरह रात्रि में भ्रमण कर लोगों को लोगों को चकित कर दिया, वहीं सुरक्षा कर्मी यह सुनिश्चित कर रहे थे कि कोई व्यक्ति प्रधानमंत्री के करीब न जाए।

बाद में एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘अगला पड़ाव… बनारस स्टेशन। हम रेल संपर्क बढ़ाने के साथ-साथ स्वच्छ, आधुनिक और यात्री अनुकूल रेलवे स्टेशनों को सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं।’’ उन्होंने देर रात एक बजे के बाद रेलवे स्टेशन के अपने दौरे की तस्वीरें भी साझा कीं, जिसे हाल में पुनर्विकसित कर सजाया संवारा गया था। बनारस रेलवे स्टेशन को पहले मंडुआडीह के नाम से जाना जाता था और इस साल की शुरुआत में इसका नाम बदला गया।

यह भी पढ़ें -: राकेश टिकैत बोले- पश्चिमी यूपी में हिंदुओं और मुसलमानों के बंटवारे से जिन्हें फायदा होता था, अब नहीं होगा

यह भी पढ़ें -: डांस बार में पुलिस का छापा, तहखाने में मिलीं 17 लड़कियां

यह भी पढ़ें -: पूर्व जस्टिस गोगोई के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव, जानें पूरा मामला…

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-