Politics

चीन का जिक्र कर सुब्रमण्यम स्वामी बोले- ‘कोई आया नहीं’ वाले मोदी के झूठे नैरेटिव से भारत बेचैन हो रहा

Subramanian Swamy Attacked PM Modi
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Subramanian Swamy Attacked PM Modi : चीन और पाकिस्तान सहित कई मुद्दों पर अपनी ही सरकार को अक्सर घेरने वाले भाजपा से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा है। सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्वीट में चीन का जिक्र कर कहा कि मोदी के कोई आया नहीं वाले झूठे नैरेटिव से भारत बैचेन हो रहा है।

दरअसल भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने समाचार वेबसाइट द हिंदू की खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया। जिसमें इस सप्ताह करीब 54 चीनी ऐप्स बैन लगाए जाने के बाद चीन के वाणिज्य मंत्रालय द्वारा भारत से कारोबारी माहौल में सुधार करने और चीनी कंपनियों के साथ गैर-भेदभावपूर्ण व्यवहार को सुनिश्चित करने का जिक्र था। इस खबर को शेयर करते हुए भाजपा सांसद स्वामी ने लिखा कि अगर चीन चुपचाप और शांति से कब्जे वाले भारतीय क्षेत्र को खाली कर देता है तो इसका पालन करना आसान है। कोई आया नहीं वाले मोदी के झूठे नैरेटिव से भारत बेचैन हो रहा है।

यह भी पढ़ें -: भीख वाली आजादी वाले बयान पर कंगना रनौत को नहीं है कोई अफसोस, अब कह दी ये बात…

गौरतलब है कि साल 2020 में गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुए हिंसक झड़प के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने सर्वदलीय बैठक की थी। सर्वदलीय बैठक के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि न तो कोई हमारी सीमा में घुसा है और न ही हमारी पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में हैं। गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में करीब 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे।

बता दें कि भारत सरकार ने पिछले दिनों करीब 54 स्मार्टफोन ऐप्स को बैन कर दिया। इसमें फ्री फायर और ऐपलॉक जैसे ऐप भी शामिल हैं। भारत सरकार ने सुरक्षा का हवाला देते हुए चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाए। हालांकि भारत सरकार अभी तक करीब 300 से अधिक चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा चुकी है। साल 2020 में भारत सरकार ने करीब 250 से ज्यादा ऐप्स पर बैन लगाए।

यह भी पढ़ें -: योगी बोले- 10 मार्च के बाद बुलडोजर चलने के लिए तैयार, क्योंकि सपा बैक डोर से…

चीनी ऐप्स को बैन किए जाने के बाद चीनी सरकार ने इस फैसले पर चिंता जताई। चीन के वाणिज्‍य मंत्रालय के प्रवक्‍ता गाओ फेंग ने कहा कि भारतीय अधिकारियों ने चीनी कंपनियों और उसके उत्‍पादों पर रोक लगाने के कई उपाय किए हैं, जिसके कारण चीनी कंपनियों के वैध अधिकारों और हितों को काफी नुकसान पहुंचा है। साथ ही उन्होंने कहा कि चीनी कंपनियों सहित कई विदेशी निवेशक भी भारत में निवेश के माहौल को लेकर चिंतित हैं।

यह भी पढ़ें -: अगर आजादी के वक्त मोदी होते पीएम तो भारत में रहता करतारपुर साहिब : अमित शाह

यह भी पढ़ें -: अमन ने खोजी Google की 280 गलतियां, कंपनी ने रिसर्चर को दिया 65 करोड़ रुपए का इनाम

सोर्स – jansatta.com. Subramanian Swamy Attacked PM Modi


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-