Politics

BJP MLC बोले- नीतीश को जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं

bjp-mlc-sanjay-paswan-attacks-cm-nitish-kumar
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

बिहार (Bihar) में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. जबसे बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने यह कहा है कि जनसंख्या को नियंत्रण करने के लिए बिहार में कोई कानून नहीं बनेगा, उसके बाद लगातार BJP की तरफ से उनपर हमले किए जा रहे हैं. इस संदर्भ में अब भाजपा के बड़े नेताओं में शामिल व एमएलसी संजय पासवान ने सीधे-सीधे नीतीश कुमार की सोच पर सवाल उठा दिए हैं.

संजय पासवान ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री को जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बोलने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. बड़हिया पहुंचे भाजपा नेता ने कहा कि अगर जन-जागरुकता से ही सब सही हो जाता, तो बिहार में शराबबंदी कानून की क्या जरुरत है…

ये भी पढ़ें -: JDU नेता केसी त्यागी बोले- जनसंख्‍या नियंत्रण के लिए सरकार को कानून बनाकर आगे नहीं बढ़ना चाहिए

क्यों नहीं सीएम नीतीश कुमार ने जन-जागरुकता से लोगों को शराब छोड़ने की कोशिश की. आज हकीकत है कि बिहार में शराबबंदी के कारण तमाम पुलिस अधिकारी इसी में व्यस्त रहते हैं. संजय पासवान ने कहा कि आज बिहार में शराबबंदी कानून का परिणाम है कि यहां लोगों में शराब सेवन को लेकर डर कायम है. नीतीश जी इसके लिए बधाई के पात्र हैं.

भाजपा नेता ने कहा यूपी की तरह देश के दूसरे राज्यों में जनसंख्या नियंत्रण कानून की तैयारी की जा रही है. बिहार को इससे अलग रखना सही नहीं है. आज देश में जनसंख्या की जो स्थिति है, उसके बाद कानून बनाने के अतिरिक्त कोई विकल्प नहीं है.

ये भी पढ़ें -: पत्नी की फर्जी मार्कशीट मामले में राजस्थान BJP विधायक को जेल

संजय पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार भले ही इस कानून का विरोध करें, लेकिन उनकी अपनी पार्टी के अध्यक्ष आरसीपी सिंह और संसदीय कार्यसमिति अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ऐसे कानून बनाए जाने का समर्थन कर रहे हैं, इसलिए नीतीश कुमार को कानून बनाने पर विचार करना ही होगा और कोई विकल्प नहीं है.

ये भी पढ़ें -: कांवड़ यात्रा की इजाजत देने पर SC ने लिया स्वतः संज्ञान लेते हुवे योगी सरकार से जवाब माँग

ये भी पढ़ें -: कांवड़ यात्रा पर केंद्र को नोटिस जारी करते हुवे SC बोला- PM तो बोले थे जरा भी लापरवाही नहीं कर सकते

सोर्स – ndtv.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-