Politics

BJP विधायक का दावा- 2500 करोड़ में मुझे बनवा रहे थे कर्नाटक का CM, 50-100 करोड़ देने वाले बने मंत्री

bjp-mla-ka-sansikhej-dawa-2500-crore-mein-mujhe-banwa-rahe-the-karnataka-ka-chief-minister-50-aur-100-crore-dene-wale-bane-minister
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

BJP MLA : कर्नाटक के एक भाजपा विधायक (BJP MLA) ने सनसनी खेज दावा किया है कि उन्हें मुख्यमंत्री बनने की पेशकश की गई थी, इसके ऐवज में उन्हें 2500 करोड़ रुपये की व्यवस्था करने की बात कही गई थी। भाजपा विधायक का दावा सामने आने के बाद प्रदेश की कांग्रेस ने हमले तेज कर दिए हैं।

खबरों के मुताबिक पूर्व सांसद और विजयपुरा शहर से विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल (BJP MLA Basanagouda Patil Yatnal) ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें कर्नाटक का मुख्यमंत्री (Karnataka CM) बनने का प्रस्ताव दिया गया था। इसके ऐवज में उनसे पच्चीस सौ करोड़ रुपये की व्यवस्था करने को कहा गया था। वहीं इस मुद्दे को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार (DK Shivkumar) ने जांच की मांग की है और आरोप लगाया है कि कर्नाटक में हर एक काम के लिए एक रेट फिक्स हैं।

ये भी पढ़ें -: जेल में नींबू घोटाला, 200 रु. प्रति किलो के हिसाब से आधा क्विंटल मंगवाए, कैदी बोले- कभी नहीं खाए

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा विधायक (BJP MLA) ने बेलगावी में भाषण के दौरान यह बात कही। बसनगौड़ा (BJP MLA Basanagouda Patil Yatnal) कहा, राजनीति में कई चोर हैं जो दावा करते हैं कि वे आपको टिकट दे सकते हैं, आपको दिल्ली ले जा सकते हैं, सोनिया गांधी, जेपी नड्डा से मिला सकते हैं। दिल्ली के कुछ लोगों ने मुझसे संपर्क किया और कहा कि अगर आप 2500 करोड़ रुपये देंगे तो हम आपको मुख्यमंत्री बनाएंगे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जो लोग 50-100 करोड़ रुपये देने के तैयार थे, उन्हें मंत्री बनाया गया।

भाजपा विधायक पाटिल (BJP MLA) ने पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) पर भी हमला बोलते हुए कहा, मैंने येदियुरप्पा को नीचे लाने का संकल्प लिया था। येदियुरप्पा ने सोचा कि अगर मैं यतनाल को मंत्री बना दूंगा तो मेरे बेटे बीवाई विजयेंद्र का क्या होगा? इसलिए उन्होंने मुझे रौंदा और मेरे द्वारा मांगे गए किसी भी काम को नहीं किया।

ये भी पढ़ें -: दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस पर किया FIR, जानिए पुरा विवाद

मैंने उन्हें जो भी पत्र दिए थे, उन्हें एक तरफ रख दिया। मैं वहां गया और उनसे कहा कि यह आखिरी बार है और जब तक आप मुख्यमंत्री हैं तब तक मैं आपके कक्ष या कावेरी (मुख्यमंत्री निवास) नहीं आऊंगा। तुम्हें हटाकर ही मैं यहां आऊंगा।

वहीं कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार ने कहा कि यतनाल ने कहा है कि अगर उन्हें मुख्यमंत्री बनना है तो उन्हें 2500 करोड़ रुपये देने होंगे। मंत्री (Karnataka Minister) बनने के लिए आपको 100 करोड़ देने होंगे। सब इंस्पेक्टर, सर्कल इंस्पेक्टर, नियुक्तियां, सहयोग कर्मचारी, दूध महासंघ, शिक्षक के लिए सभी रेट तर कर दिए गए हैं। हम इसके बारे में बात नहीं करेंगे लेकिन एंटी करप्शन ब्यूरो के साथ इसे गंभीरता से उठाएंगे और चाहते हैं कि यह एक राष्ट्रीय मुद्दा बने।

ये भी पढ़ें -: दिल्ली दंगा: कोर्ट ने ताहिर हुसैन और पांच अन्य के खिलाफ तय किए आरोप औऱ कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: तेजिंदर बग्गा के वकील का दावा- बग्गा की पीठ और कंधे में चोटें आईं, मेडिकल रिपोर्ट में…

सोर्स – janjwar.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-