Politics

कानपुर में भाजपा विधायक सांगा के बिगड़े बोल, कहा- किसी माई के लाल में हिम्मत नहीं जो…

bjp-mla-abhijeet-singh-sanga-saying-any-one-have-brave-to-made-karbala-in-village
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

बिठूर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा का एक विवादित वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें विधायक एलान कर रहे हैं कि लोगों की आस्था के केंद्र वाले धर्मस्थल पर वे ताजिया दफन नहीं होने देंगे। अगर दफन करने की कोशिश की गई तो सांप्रदायिक तनाव फैलाने व आस्था के केंद्र पर कब्जा करने की कोशिश में जुटे लोगों के इरादे दफन होंगे।

विधायक कह रहे, किसी माई के लाल में इतनी हैसियत नहीं कि वह इस स्थान को कर्बला (ताजिया दफनाने की जगह) बना दे। यह वीडियो बिधनू थानाक्षेत्र के रौतारा गांव का बताया जा रहा है, जहां विधायक ग्रामीणों के बुलावे पर एक सभा में पहुंचे थे। वहां लोगों ने मनमाने तरीके से ताजिया रखे जाने की शिकायत की थी। हालांकि, जागरण डाट कॉम ऐसे किसी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़ें -: तालिबानियों पर पोस्ट के बाद कंगना रनौत का इंस्टाग्राम अकाउंट हैक, कंगना ने कही ये बात…

विधायक ने कहा कि आप लोग एकजुट होकर आने वाली लड़ाई के लिए मुस्तैद रहिए। अगर कोई ताजिया लेकर आए तो उसका विरोध करें। मैं खुद एसओ से बात करूंगा और आप भी यूपी-112 पर फोन कर पुलिस को सूचना दें। कहा कि यह मोदी और योगी की सरकार है। इसमें किसी अराजकतत्व की हैसियत नहीं है कि वह इस धरती पर आकर उसे कर्बला बनाने का काम करे। चुनौती देकर कहा कि जो आएंगे उनसे निपटूंगा। आज ताजिया रखेंगे और कल इसी पवित्र भूमि पर वे कब्जा कर लेंगे। कहा कि काशी और मथुरा की शुरुआत भी ऐसे ही हुई थी। वहां भी पहले इसी तरह कब्जा किया गया।

हमारी आस्था के केंद्र अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण हो रहा है। जैसे अयोध्या को मुक्त कराया है, वैसे ही काशी और मथुरा को भी मुक्त कराएंगे। उल्लेखनीय है कि गांव में एक धार्मिक स्थल पर एक समुदाय के लोग पूजन करते हैं। वहां धार्मिक आयोजन समय- समय पर होते हैं। मोहर्रम में वहीं ताजिया दफन किया जाता है। वहां पूजन करने वाले लोग इसका विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि राजस्व अभिलेख में कहीं भी ताजिया दफन करने के लिए स्थान सुनिश्चित नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें -: अफगानिस्तान में भारत के 22 हजार करोड़ रुपये के निवेश दांव पर, अब क्या होगा भविष्य?

-जिस जगह ताजिया दफन किया जाता है, वह स्थान हजारों लोगों की आस्था का केंद्र है। वहां राजस्व अभिलेखों में कहीं भी ताजिया दफन करने का स्थान नहीं है। ताजिया रखने के नाम पर सांप्रदायिक तनाव फैलाने की साजिश हो रही है। -अभिजीत सिंह सांगा, विधायक भाजपा

-जिनकी आपराधिक सोच होती है, वही इस तरह के बयान देते हैं। धार्मिक उन्माद फैलाकर वह राजनीति करना चाहते हैं। धार्मिक आयोजन जिला प्रशासन की गाइडलाइन के आधार पर होंगे, विधायक के कहने के अनुसार नहीं। -अमिताभ वाजपेयी, विधायक सपा

ये भी पढ़ें -: महंगाई के सवाल पर BJP जिलाध्यक्ष बोले- अफगानिस्तान जाओ, 50 रुपये में पेट्रोल भरवाओ

ये भी पढ़ें -: स्वरा भास्कर पर भड़के BHP के नेता, बोले- ऐसे लोग लालच के लिए देश बेच सकते हैं

सोर्स – jagran.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-