Politics

BJP MLA का बयान- शराब की जगह गांजे-भांग को मिले बढ़ावा, तो CM बघेल बोले- वो केंद्र से कर लें बात

20220725 185117 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

छत्तीसगढ़ के मस्तूरी विधानसभा से विधायक पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कृष्णमूर्ति बांधी ने शराबबंदी पर नया विवादित बयान दिया है। कृष्णमूर्ति बांधी के अनुसार, छत्तीसगढ़ में लोगों को शराब की जगह भांग और गांजा की ओर आगे बढ़ना चाहिए। इतना ही नहीं गांजा और भांग की ओर जनता को ले जाने के लिए उन्होंने शराबबंदी के लिए बनी विधानसभा समितियों को भी कार्य करने को कहा है।

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एवं मस्तूरी से विधायक डॉ कृष्णमूर्ति बांधी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल शराबबंदी अब तक लागू नहीं करने के सवाल का जवाब देते हुए बड़ा ही विवादास्पद एवं हास्यास्पद बयान दिया है। उन्होंने शराब की जगह गांजा और भांग का सेवन करने के लिए लोगों को कह दिया। डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने कहा कि ’27 तारीख को हम विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव ला रहे हैं। इस दिन इन सब मामलों पर चर्चा भी होगी, पर मैंने कभी विधानसभा में अध्यक्ष से अपनी एक भावनात्मक बात कही थी।

ये भी पढ़ें -: अडानी ने अमीरी में बिल गेट्स को छोड़ा पीछे। भारत में अत्यंत गरीबों की संख्या नाइजीरिया से भी हुई ज्यादा

मैंने कहा था कि जो बलात्कार झगड़ा हो रहा है, वह कहीं ना कहीं हमारी प्रवृत्ति और दारु शराब की वजह से हो रहा है, मैंने विधानसभा में कभी पूछा था। कभी भांग खाने वाले ने किसी से लड़ाई झगड़ा हत्या बलात्कार किया हो तो बता दें।

कृष्णमूर्ति बांधी ने कहा कि झगड़ा, लड़ाई, हत्या, बलात्कार या दारु शराब पीने वाले लोग करते हैं। हमें नशे की जरूरत है और नशे की जरूरत कैसे पूरा करें, शराब बंद करने के लिए विधानसभा में समितियां भी बनी है। समितियों को चाहिए कि भांग की ओर गांजे की ओर हम कैसे आगे बढ़े, लोगों को अगर नशा चाहिए तो ऐसा नशा दें, जिसमें हत्या बलात्कार लड़ाई झगड़ा ना हो। कृष्णमूर्ति बांधी के अनुसार गांजा और भांग पीने वाला लड़ाई झगड़ा हत्या बलात्कार नहीं करता है।

ये भी पढ़ें -: मनचले युवक को छात्रा ने ऐसे सिखाया सबक…21 सेकंड में मारे 21 डंडे, 3 थप्पड़ औऱ फिर…

विधायक कृष्ण कुमार बांधी के बयान पर सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार 10 ग्राम गांजा को ढूंढने के लिए पूरा मुंबई घूम रही है। एजेंसी उनके वरिष्ठ नेता कहते है कि गांजा पीना चाहिये। सबसे पहले तो गांजा प्रतिबंधित है। गांजा खुलवाने की बात पहले केंद्र सरकार से कर लें। नशा किसी प्रकार का हो, अच्छी बात नहीं है।

ये भी पढ़ें -: गूगल के को-फाउंडर की पत्नी संग अफेयर पर एलन मस्क ने सफाई देते हुवे कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: कांवड़ ले जा रहा युवक करंट लगने से हुआ बेहोश, मुस्लिम युवक ने दौड़कर बचाई जान

ये भी पढ़ें -: शराबबंदी वाले गुजरात में ‘धुत’ दिखे BJP नेता, वीडियो वायरल हुवा तो…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-