BJP MLA अदिति सिंह पर जबरन जमीन हड़पने का आरोप, पीड़िता बोली- अधिकारी भी मिले हुए हैं औऱ पुलिस…

BJP MLA अदिति सिंह पर जबरन जमीन हड़पने का आरोप, पीड़िता बोली- अधिकारी भी मिले हुए हैं औऱ पुलिस…
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रायबरेली सदर से भारतीय जनता पार्टी की विधायक अदिति सिंह (Aditi Singh) पर जमीन हड़पने का आरोप लगा है। इस मामले में कई पीड़ितों ने अदिति सिंह (Aditi Singh) पर दबंगई करने का भी आरोप लगाया है। घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में एक महिला रोते हुए कहती दिखाई दे रही है कि महिला अदिति सिंह और उनके साथ आए लोगों ने उनकी जमीन पर जबरन कब्जा जमा लिया है। महिला का कहना है कि इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से लेकर उच्चाधिकारियों तक की गयी है कोई पीड़ितों की सुनने को तैयार नहीं है और निर्माण कार्य जारी है।

लखनऊ प्रयागराज राजमार्ग स्थित प्रगतिपुरम के सामने कल्लू का पुरवा में जमीन को लेकर यह विवाद जारी है। यहां करोड़ों रूपए की खाली पड़ी जमीन पर काफी समय से कोई निर्माण नहीं हुआ है। इस ही जमीन को लेकर यहां विवाद पैदा हुआ है। यह विवाद भाजपा विधायक अदिति सिंह व उन्हीं के गांव लालूपुर की रहने वाली सुनीता चौहान व मुन्ना सिंह चौहान सहित अन्य के बीच शुरू है।

ये भी पढ़ें -: BJP नेता प्रज्ञा सिंह ठाकुर बोले- अपने घरों में रखें हथियार, कुछ नहीं है तो चाकुओं की तेज रखें धार

सुनीता चौहान व मुन्ना सिंह चौहान का दावा है कि पीड़ित 4 लोगों ने मिलकर पौने छ: बीघा जमीन को खरीदा है। अब वह लगातार विधायिका पर आरोप लगाते रहे और कि वह इस जमीन को हड़पने का प्रयास कर रही हैं।

आरोप है कि करोड़ों की जमीन पर विधायक अदिति सिंह खुद पहुंच कर बाऊंड्री करा रही थीं। इसकी भनक जब उन्ही के परिवार से संबंधित मुन्ना सिंह सुनीता सिंह चौहान को लगी तो सभी मौके पर पहुंचे और ज़मीन का हिस्सेदार बताते हुए पुलिस व प्रशासन को मौके पर बुला लिया।

रायबरेली पुलिस ने इस मामले को लेकर एक ट्वीट कर जानकारी साझा की है कि प्रकरण उच्चाधिकारियों के संज्ञान में है। राजस्व विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा पुलिस टीम के साथ मौके पर जाकर निरीक्षण किया गया है। पुलिस के अनुसार मामले की कानूनी रूप से जांच जारी है। मौके पर पहुंची सीओ सदर और एसडीएम शिखा संखवार ने फिलहाल यथास्थिति बनाये रखने की बात कहते हुए अदिति सिंह के विपक्षी पक्ष को कागज़ के साथ बुलाया है। एसडीएम शिखा संखवार के मुताबिक मामला कोर्ट में है। विपक्षियों को बुलाया गया है। काग़ज़ात देखने के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें -: महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर बोले देवेंद्र फडणवीस- एक इंच जमीन के लिए भी लड़ेगा महाराष्ट्र

ये भी पढ़ें -: कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा विवाद के बीच उद्धव ठाकरे की मांग- केंद्र शासित प्रदेश घोषित करे केंद्र


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-