Politics

BJP विधायक दयाशंकर सिंह से तलाक के ल‍िए फ‍िर फैम‍िली कोर्ट पहुंचीं स्‍वात‍ि स‍िंह

bjp-leader-swati-singh-wants-divorce-from-husband-dayashankar-singh
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

बीजेपी नेता और फिलहाल कार्यवाहक यूपी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह अपने पति दयाशंकर सिंह से तलाक लेने की तैयारी कर रही हैं। स्वाति सिंह ने इसके लिए दोबारा से फैमिली कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। दरअसल स्वाति सिंह का पति दयाशंकर सिंह के साथ काफी समय से विवाद चल रहा था। स्वाति सिंह और दयाशंकर सिंह पहले भी तलाक के लिए कोर्ट गए थे, लेकिन 2018 में यह केस तब बंद हो गया जब दोनों कोर्ट से अनुपस्थित रहने लगे, इसके बाद अब फिर से स्वाति सिंह ने तलाक की अर्जी दी है।

दरअसल स्वाति सिंह तब ज्यादा चर्चा में आईं जब उनके पति और भाजपा नेता दयाशंकर सिंह ने बसपा प्रमुख मायावती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी, इसके बाद विवाद बढ़ा और स्वाति सिंह ने पति की तरफ से मोर्चा संभाल लिया। जिसके बाद भाजपा ने स्वाति सिंह को चुनावी मैदान में उतार दिया और जीत के बाद स्वाति सिंह को योगी सरकार में मंत्री पद दे दिया गया।

ये भी पढ़ें -: कश्मीर फाइल्स पर राजनीति करने के बजाय POK को वापस लाने पर बात करे BJP: संजय राउत

इसके बाद दोनों पति-पत्नी के बीच विवाद दबा रहा। ये विवाद फिर तब बढ़ा, जब इस बार के विधानसभा चुनाव में दयाशंकर सिंह भी टिकट के लिए दावेदारी ठोक बैठे, वो भी उसी सीट से जहां से उनकी पत्नी टिकट मांग रहीं थीं। इसके बाद बीजेपी ने स्वाति सिंह का टिकट काट दिया और दयाशंकर सिंह को बलिया से चुनावी मैदान में उतार दिया। यहां से दयाशंकर सिंह ने जीत हासिल की है। कहा ये भी जा रहा है कि दयाशंकर सिंह को योगी के कैबिनेट में जगह मिल सकती है।

ये भी पढ़ें -: भगवंत मान की तारीफ़ मैं बोले नवजोत सिंह सिद्धू- नए युग की शुरुआत

ये भी पढ़ें -: ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के बाद बोले भूपेश बघेल- फिल्म आधा सच, कश्मीरी पंडितों की समस्या…

अब एक बार फिर से दोनों पति पत्नी आमने-सामने कोर्ट में खडे़ होंगे। जो विवाद इतने दिनों से थमा था वो एक बार फिर से इस अर्जी से बढ़ने की बात कही जा रही है। स्वाति सिंह की अर्जी पर जज ने ऑर्डर रिजर्व कर दिया है। अब इस मामले की सुनवाई पांच मई को होगी। उसी दिन तलाक के इस मामले पर आगे का फैसला किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें -: यूक्रेन के सांसद का बड़ा आरोप- 60 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं का रेप कर रहे हैं रूसी सैनिक

ये भी पढ़ें -: ‘द कश्मीर फाइल्स’ को मुफ्त दिखाने पर भड़के विवेक अग्निहोत्री, बोले- धंधे से खिलवाड़ नहीं

ये भी पढ़ें -: कश्मीर फाइल्स पर मांझी के अलग सुर, बोले- ये आतंकियों की साजिश, फिल्म के निर्माताओं की जांच हो

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-