Politics

बंगाल में BJP को एक और झटका, राजीव बनर्जी ने TMC में की ‘घर वापसी’

bjp-leader-rajib-banerjee-and-mla-ashish-das-joined-tmc
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Rajib Banerjee Join TMC : पश्चिम बंगाल में भाजपा को एक और झटका लगा है। चुनाव से पहले टीएमसी छोड़ भाजपा में शामिल हुए राजीव बनर्जी ने भी घर वापसी कर ली है। रविवार को त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में आयोजित एक कार्यक्रम में वे सांसद अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में टीएमसी में शामिल हो गए। इस दौरान हाल ही में सिर मुंडवाकर भाजपा को अलविदा कहने वाले त्रिपुरा के विधायक आशीष दास भी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए।

टीएमसी में शामिल होने के बाद राजीव बनर्जी ने कहा कि मैंने तृणमूल कांग्रेस छोड़कर गलती थी। ममता बनर्जी मदर इंडिया हैं। अब मैं फिर से पार्टी के अंदर सामान्य कार्यकर्ता की तरह काम करूंगा। साथ ही उन्होंने कहा कि फिर से पार्टी में शामिल होने की अनुमति देने के लिए मैं अभिषेक बनर्जी और ममता बनर्जी का धन्यवाद देता हूं। इसके अलावा उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी विभाजन की राजनीति करती है।

यह भी पढ़ें -: BJP नेता से मिले समीर वानखेड़े के परिजन तो नवाब मलिक बोले- बोतल से बाहर आ ही गया जिन्न

पिछले दिनों हुए विधानसभा चुनाव में डोमजुर विधानसभा सीट से चुनाव हारने के बाद से राजीव बनर्जी के सुर बदल गए थे। पूर्व में डोमजुर से ही विधायक रहे राजीव बनर्जी कई मौकों पर भाजपा की आलोचना कर चुके थे। इतना ही नहीं उन्होंने बीजेपी के बैठकों में भी शामिल होना बंद कर दिया था। राजीव बनर्जी ममता सरकार के दोनों कार्यकाल में मंत्री रह चुके हैं।

वहीं पिछले दिनों सिर मुंडवाकर शुद्धिकरण करने वाले त्रिपुरा से विधायक आशीष दास ने भी अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस का दामन थामा। आशीष दास ने इसी महीने के शुरुआत में कोलकाता के कालीघाट मंदिर में पूजा की थी। उसके बाद सिर मुंडवाकर भाजपा छोड़ने की घोषणा की थी। उस दौरान आशीष दास ने कहा था कि मैं 2023 में भाजपा को उखाड़ फेकुंगा। बता दें कि 2023 में त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव होने को हैं।

यह भी पढ़ें -: अब सावरकर और सुषमा स्वराज पर रखे जाएंगे नए कॉलेज के नाम

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छह महीने के भीतर ही करीब पांच बीजेपी विधायक भाजपा का साथ छोड़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। इसमें मुकुल रॉय, सौमेन रॉय, विश्वजीत दास, तन्मय घोष, कृष्ण कल्याणी शामिल हैं। पिछले दिनों पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो भी भाजपा का साथ छोड़ टीएमसी में शामिल हो गए।

यह भी पढ़ें -: शमी की ढाल बनकर ट्रोल्‍स के आगे खड़े हुवे विराट, इतिहास में ये पहले भी हो चुका है

यह भी पढ़ें -: BJP नेता ने ठोका नवाब मलिक पर 100 करोड़ का मानहानि केस, जानें पूरा मामला…

सोर्स – jansatta.com. Rajib Banerjee Join TMC


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-