Politics

BJP से बोले AAP विधायक- अगर लक्ष्मी-गणेश से दिक्कत है तो पाकिस्तान चले जाएं

20221027 111415 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने करेंसी पर धन की देवी लक्ष्मी और विघ्नहर्ता गणेश की फोटो लगाने की मांग कर दी है। उनकी इस मांग को लेकर सियासत तेज हो गई है। इस मामले में बीजेपी के साथ कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी इसे लेकर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसी बीच आम आदमी पार्टी के नेता नरेश बालियान ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा है कि ‘लक्ष्मी-गणेश से दिक्कत है तो पाकिस्तान चले जाएं।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘ये भाजपा वाले नोटो पर भगवान श्री गणेश और लक्ष्मी जी की तस्वीर लगाने की मांग रखने पर अरविंद केजरीवाल का विरोध क्यों कर रहे हैं? जिन भाजपाइयों को इससे तकलीफ है वो पाकिस्तान चले जाए। वहां के नोटो पर नहीं लगेगा। बाकी भारतीय नोटो पर तो भगवान की तस्वीर होनी ही चाहिए।’ साथ ही उन्होंने एक अन्य ट्वीट ने लिखा, ‘हिंदुस्तान में रहना होगा बीजेपी वालो को तो श्री गणेश–लक्ष्मी जी की जय बोलना होगा।

वहीं, नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीरों की अरविंद केजरीवाल की मांग के बाद उनके पुराने बयानों का हवाला देते हुए बीजेपी ने बुधवार को दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री की ‘यह यू-टर्न राजनीति की पराकाष्ठा है’ और वह हिन्दू बनने का ‘प्रयास’ कर रहे हैं ताकि उनकी पार्टी की ‘हिन्दू विरोधी मानसिकता’ से ध्यान भटकाया जा सके।

ये भी पढ़ें -: प्रियंका, हनीप्रीत और अब रूहानी दीदी… नाम बदलने के पीछे ये है राम रहीम का मकसद?

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने पत्रकारों से कहा, ”अपनी सरकार की खामियों को छुपाने और आम आदमी पार्टी की हिन्दू विरोधी मानसिकता से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए वह (केजरीवाल) राजनीतिक ड्रामा कर रहे हैं। केजरीवाल ने संवाददाता सम्मेलन में जो कुछ कहा, वह उनकी यू-टर्न राजनीति का ही हिस्सा है। इसमें उनका पाखंड नजर आता है।”

बता दें कि बुधवार को केजरीवाल ने भारतीय करेंसी नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीरें छापने का अनुरोध बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी से किया। मीडिया से बातचीत में केजरीवाल ने कहा कि नये नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर छापी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि नोटों पर एक ओर महात्मा गांधी और दूसरी ओर लक्ष्मर-गणेश की तस्वीर प्रकाशित की जा सकती है।

गौरतलब है कि केजरीवाल ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को कर मुक्त करने की भाजपा की मांग ठुकरा दी थी और फिल्म का समर्थन करने के लिए पार्टी के नेताओं का ‘मजाक’ बनाया था। पात्रा ने आरोप लगाया, ”केजरीवाल ने दिल्ली में कश्मीरियों को नौकरी देने से इंकार कर दिया। कश्मीरी हिन्दुओं पर हंसने वाले केजरीवाल अचानक हिन्दू बनने की कोशिश कर रहे हैं। सत्ता के लालच ने उन्हें मुखौटा लगाने पर विवश कर दिया है।

ये भी पढ़ें -: ऋषभ पंत की गर्लफ्रेंड ने ट्रोलर को दिया करारा जवाब, बोलीं- ये मैं कर लेती हूं, उसको…

ये भी पढ़ें -: क्या चप्पल पहन कर ड्राइव करने पर चालान कट सकता है? नितिन गडकरी ने दिया जवाब…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-