Politics

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव ने गवर्नर को सौंपा इस्तीफ़ा

biplab-deb-regins-tripura-chief-minister-biplab-kumar-deb-resigns
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने इस बात की जानकारी दी है. बिप्लब देव गुरुवार को दिल्ली पहुंचे थे और उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि बीजेपी की प्रदेश इकाई में अंदरूनी कलह की ख़बरें हैं और अब उप मुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा अंतरिम तौर पर कार्यभार संभाल सकते हैं. बता दें कि राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं.

बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव ने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी (BJP) के हमारे मुख्यमंत्री बिप्लब देब (Biplab Kumar Deb) जी के नेतृत्व में बीते चार वर्षों में त्रिपुरा में विकास, स्थिरता और प्रशासन की दृष्टि से काफी अच्छे कार्य हुए हैं. सरकार आने से पहले भी बिप्लब देब जी का संगठन में और सरकार आने के बाद मुख्यमंत्री के रूप में एक बहुत प्रभावी योगदान रहा है.

ये भी पढ़ें -: स्टेज पर मुस्लिम बच्ची को बुलाने पर भड़के मुस्लिम नेता, आरिफ मोहम्मद खान ने लगाई लताड़

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बिप्लब देब जी की पार्टी की संगठनात्मक गतिविधियों में भूमिका बढ़ाने के लिए, उनके पार्टी संगठन की गतिविधियों में उनकी सेवाओं का उपयोग करने के लिए उन्होंने माननीय राज्यपाल जी को त्यागपत्र सौंपा है.

ये भी पढ़ें -: ज्ञानवापी विवाद पर बोले JDU नेता- हम जबरन इतिहास बदलने के खिलाफ हैं

मालूम हो कि बिप्लब देब 7 जनवरी 2016 से त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं. बिप्लब देब को 2016 में सुधींद्र दासगुप्ता की जगह त्रिपुरा बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया था. त्रिपुरा राज्य अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलते ही मात्र दो साल के भीतर बिप्लब देब ने बीजेपी के लिए राज्य में कायापलट कर दिया और पिछले 25 साल से चले रहे लेफ्ट के ‘किले’ को ढहा दिया.

ये भी पढ़ें -: राहुल भट के पिता बोले- युवा कश्मीरी पंडितों को नौकरी, पुनर्वास के नाम पर मार डालने की योजना बनाई है

ये भी पढ़ें -: हिंदी बोलने वाले पानी पूरी बेचते हैं… वाले बयान पर अब मंत्री ने दी सफाई

ये भी पढ़ें -: भारत ने गेहूं के निर्यात पर लगाया बैन, जानिए क्या है वजह…

सोर्स – india.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-