Politics

भूपेश बघेल का तंज- गुजरात से चार लोग निकले हैं, दो बेचने वाले और दो खरीदने वाले

bhupesh-baghel-says-even-bjp-is-not-talking-about-gujarat-model
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को आइडियाज ऑफ इंडिया कार्यक्रम के दूसरे दिन शिरकत की. जब उनसे पूछा गया कि क्या छत्तीसगढ़ मॉडल 2024 के चुनाव में बीजेपी के गुजरात मॉडल को पीछे छोड़ देगा तो उन्होंने कहा, ‘गुजरात मॉडल की चर्चा अब कोई नहीं करता. गुजरात ने देश को काफी कुछ दिया. महात्मा गांधी और वल्लभ भाई पटेल जैसे सपूत दिए. देश की एकता और अखंडता बनाने में सरदार पटेल की सबसे बड़ी भूमिका रही. लेकिन अब चार लोग निकले हैं, दो बेचने वाले और दो खरीदने वाले. जो निर्माण उस वक्त हुए थे, वो अब सारे बिक रहे हैं.

सीएम बघेल ने आगे कहा, ‘आखिर गुजरात मॉडल है क्या? पीएम मोदी को 8 साल सत्ता संभाले हो गए लेकिन कोई बताए कि गुजरात मॉडल का देश को क्या फायदा मिला. आज बीजेपी भी गुजरात मॉडल की चर्चा नहीं करती. छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा जरूर हो रही है देश में.

ये भी पढ़ें -: बीरभूम की घटना पर ओवैसी का ममता बनर्जी पर तंज- कलम की जगह मुसलमानों के हाथों में…

भूपेश बघेल ने आगे कहा कि देश में इस समय महंगाई चरम पर है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी टीम से देश की अर्थव्यवस्था संभल नहीं रही है. ये सरकार मिलकर सभी कुछ बेच दे रही है. एयर इंडिया को बेच दिया, कई बड़ी कंपनियों को बेच दिया गया है. सारे एयरपोर्ट को बेचा जा रहा है. सारी संपदा कुछ खास हाथों में जा रही है और फिर भी देश की इकोनॉमी सुधर नहीं रही है.

सीएम ने आगे कहा, आप देखिए कि कैसे तेल और गैस के दाम बेतहाशा बढ़ते जा रहे हैं. पांच राज्यों के चुनावों के बाद डीजल और पेट्रोल के दाम किस तरह बढ़ रहे हैं, ये सब देख रहे हैं पर कोई बोल ही नहीं रहा है. लोगों को बरगलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें -: देशभर में फिर बंद हो सकते हैं रिलायंस के पेट्रोल पंप, जानिए क्या है कारण

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का कहना है कि अब गुजरात मॉडल की बात नहीं हो रही है. ये पहले भी प्रचार का हिस्सा था और आज भी यही हो रहा है. अब इस समय छत्तीसगढ़ मॉडल की बात हो रही है और इसे हमारे काम की तारीफ के रूप में देखा जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें -: कंगना रनौत को कोर्ट की फटकार, कहा- आप सिलेब्रिटी हैं, पर न भूलें कि एक केस में आरोपी भी हैं

ये भी पढ़ें -: ओडिशा नगरपालिका चुनाव के दौरान EVM से छेड़छाड़, भीड़ ने की युवक की पिटाई

ये भी पढ़ें -: छापेमारी को लेकर BJP पर CM उद्धव ठाकरे का निशाना- मुझे जेल में डालना है तो…

सोर्स – abplive.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-