Politics

‘हर मस्जिद में शिवलिंग न देखें’- मोहन भागवत के बयान पर बघेल ने पूछ दिया ये सवाल…

bhupesh-baghel-on-rss-chief-mohan-bhagwat-statement
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Bhupesh Baghel on Mohan Bhagwat Statement: आरएसएस (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) का एक बयान चर्चा का विषय बना हुआ है. उन्होंने कहा है कि हर मस्जिद (Masjid) में शिवलिंग (Shiva Linga) ढूंढने की आवश्यकता नहीं है. इस पर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) का बयान सामने आया है.

भूपेश बघेल ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) का हवाला देकर बीजेपी (BJP) पर निशाना साधते हुए सवाल पूछा है. उन्होंने कहा, ”कश्मीरी पंडित (Kashmiri Pandits) और हिंदू (Hindu) मारे जा रहें और बीजेपी मौन क्यों है? दरअसल, शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर हेलीपैड से कांकेर जिले के लिए रवाना हो रहे थे.

ये भी पढ़ें -: मोहन भागवत का बड़ा बयान- अब ज्ञानवापी को लेकर कोई आंदोलन नहीं होगा औऱ…

इस दौरान पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा, ”धारा 370 का ढिंढोरा पीट रहे थे, 370 हट गया, जम्मू कश्मीर को तीन टुकड़ों में बांट डाले, आज कश्मीरी पंडित और हिंदू मारे जा रहे हैं, इसके लिए जिम्मेदार कौन है? इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा? कल जम्मू में हिंदू कर्मचारियों ने रैली निकाली, वहां जाना नहीं चाहते, इसके बारे में भारत सरकार को बोलना चाहिए. लोगों को सुरक्षा क्यों नहीं दे पा रहे? हिंदू मारे जा रहे हैं भाजपा मौन क्यों है?

राज्यसभा चुनाव को लेकर हरियाणा और राजस्थान में बनी परिस्थितियों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ”बीजेपी का काम है, जहां बहुमत नहीं होना वहां खरीद-फरोख्त करना. धन बल, छल बल के साथ चुनाव जीतने की कोशिश करना है. बीजेपी यही करती रही है.” हरियाणा से कांग्रेस विधायकों के रायपुर पहुंचने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि रायपुर में उनका प्रशिक्षण चल रहा है, सब ठीक है.

ये भी पढ़ें -: CAA पर केरल CM का ऐलान- केरल में लागू नहीं होगा नागरिकता संशोधन अधिनियम

आज (3 जून) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत बस्तर संभाग के भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रवाना हो गए. बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का 90 विधानसभा क्षेत्रों में भेंट-मुलाकात अभियान 4 मई से प्रारंभ हुआ है. मुख्यमंत्री ने प्रथम चरण में 4 मई से 11 मई तक सरगुजा संभाग की 7 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया.

इसके बाद वे द्वितीय चरण में 18 से 20 मई तक बस्तर संभाग की तीन विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर रहे. इसके बाद वह 23 से 28 मई तक बस्तर संभाग के 6 विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर रहे. मुख्यमंत्री ने इस अभियान के तहत अब तक प्रदेश के 9 जिलों के 16 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया है.

ये भी पढ़ें -: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- आर्य समाज की ओर से जारी विवाह प्रमाण पत्र कानूनी नही माना जायेगा

ये भी पढ़ें -: मोहन भागवत के सपोर्ट में आए देवबंद के मौलाना, कह दी ये बात…

सोर्स – abplive.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-