Politics

पहले BJP में MLA थे तो खड़ी की अवैध तीन मंजिला इमारत, अब सपा पहुंचे तो चलेगा बुलडोजर

banda-development-authority-issued-notice-regarding-illegal-construction-to-former-mla-brajesh-prajapati
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पूर्व विधायक ब्रजेश प्रजापति की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. प्रजापति के आवास व कार्यालय की इमारत पर विकास प्राधिकरण बुलडोजर चला सकता है. इसका कारण है कि प्राधिकरण से बिना मानचित्र बनवाए 3 मंजिल की इमारत का अवैध तौर पर निर्माण करवा लिया. अब विकास प्राधिकरण के सचिव ने पूर्व विधायक प्रजापति को नोटिस भेजा है और 7 अप्रैल तक प्राधिकरण कोर्ट पहुंच कर नोटिस का जवाब देने के लिए आदेश दिया है.

नोटिस में विकास प्राधिकरण के सचिव आर पी द्विवेदी ने प्रजापति से पूछा है कि आपके द्वारा इमारत का करवाया जा रहा निर्माण कार्य को क्यों न बंद किया जाए और इमारत को गिरा दिया जाए.

ये भी पढ़ें -: श्रीलंका में तनाव : भीड़ ने की राष्ट्रपति निवास पर धावा बोलने की कोशिश, पुलिस ने चलाई गोलियां

उल्लेखनीय है कि पिछली सरकार में प्रजापति बांदा जनपद की तिंदवारी विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक रहे थे, हालांकि 2022 के विधानसभा चुनावों से पहले ही उन्होंने भी स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ पाला बदल लिया था और बीजेपी छोड़ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे.

उल्लेखनीय है कि इस इमारत का निर्माण ब्रजेश प्रजापति ने करीब चार साल पहले शुरू करवाया था और ये तीन साल पहले लगभग पूरी बन कर तैयार हो गई थी. वहीं करीब दो साल से ज्यादा समय से प्रजापति इसमें रह भी रहे हैं और यहीं इनका दफ्तर भी मौजूद है. उनके पीआरओ से मिली जानकारी के अनुसार प्राधिकरण ने इससे पहले उन्हें कोई भी नोटिस नहीं दिया और अब अचानक ये निर्माण अवैध बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें -: अटकलों पर बोले केशव देव- शिवपाल यादव को BJP ने ऐसे ही नहीं दिया है बंगला

अचानक ही प्रशासन ने हमें ये नोटिस थमा दिया है. हालांकि आगे क्या वे करने जा रहे हैं इसके संबंध में उन्हाेंने कुछ नहीं बताया है.

प्रशासन ने साधी चुप्‍पी इस निर्माण के बाद से ही बांदा विकास प्राधिकरण के साथ ही प्रशासन के अधिकारियों ने भी चुप्पी साध ली है और इसे रुटीन कार्रवाई का नाम दिया जा रहा है. वहीं प्रजापति के समर्थकों के साथ ही सपा कार्यकर्ताओं में भी इस कार्रवाई को लेकर काफी रोष है.

ये भी पढ़ें -: रेप के आरोपी महंत की नंगे पांव कराई गई परेड, पुश्तैनी घर पर चला बुलडोजर

ये भी पढ़ें -: अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर हुई तोड़फोड़ पर हाई कोर्ट ने मांगा जवाब, दिल्ली पुलिस को दिये ये निर्देश

सोर्स – hindi.news18.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-