India

MP के बालाघाट में पांच करोड़ से अधिक के नकली नोट मिले, आठ लोग गिरफ्तार

balaghat-police-seized-fake-notes-worth-more-than-five-crores
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

एमपी में बालाघाट पुलिस (Balaghat Police News) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने पांच करोड़ (Five Crore Notes Found) से अधिक के नकली नोट के साथ आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। बालाघाट पुलिस को लगातार शिकायत मिल रही थी कि जिले में नकली नोट की सप्लाई हो रही है। उसके बाद एसपी अभिषेक तिवारी के निर्देश पर यह कार्रवाई हुई है।

एसपी अभिषेक तिवारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया क्या कि हमें नकली नोटों को लेकर लगातार जानकारी लग रही थी कि बालाघाट और गोंदिया आदि जगहों पर नकली नोटों को चलाने का एक बड़ा गिरोह काम कर रहा है। जिससे हमने योजनाबद्ध तरीके से जानकारी निकाली और गोपनीय तौर पर पता करते रहे। सभी संभागीय थानों की पुलिस के मदद से इस गिरोह को पकड़ा।

ये भी पढ़ें -: देश मैं तेल के दामों का जबरदस्त विकास, राजस्थान में पेट्रोल 110 और डीजल 100 रुपये लीटर के पार

उन्होंने बताया कि बरामद नकली नोट में 02 हजार से लेकर 10 रुपए तक के नोट है। वहीं, पकड़े गए आरोपी में छह बालाघाट और दो गोंदिया के निवासी हैं। नोटों के कागज की अच्छी क्वालिटी और नोट की बेहतरीन प्रिंटिंग के कारण पहली नजर में नोट फर्जी नजर नहीं आते हैं लेकिन गौर से देखने पर पकड़ में आ जाते हैं। बहरहाल इस मामले में पुलिस को और संदेहियों का पता चला है। जिसकी जांच हो रही है।

balaghat-police-seized-fake-notes-worth-more-than-five-crores

ये भी पढ़ें -: ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा, कोरोना नियम तोड़ते हुवे किसिंग करने का आरोप

बालाघाट पुलिस गिरफ्तार आरोपियों के कनेक्शन को खंगाल रही है। हाल के दिनों में एमपी, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर नकली पकड़े गए हैं। पहली बार बालाघाट में इतनी राशि पकड़ी गई है। पुलिस आरोपियों से मिले सुराग के आधार पर आगे भी कुछ संदिग्धों से पूछताछ करेगी।

ये भी पढ़ें -: BJP सांसद बोले- PM मोदी अब 75 के करीब, वो बताएं 2024 में कौन होगा BJP का चेहरा

ये भी पढ़ें -: अनुष्का शर्मा की क्लासमेट रह चुकी हैं MS Dhoni की पत्नी साक्षी, ऐसे याद किए स्कूल के दिन

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-