Politics

BJP छोड़ तृणमूल में शामिल हो चुके हैं बाबुल सुप्रियो, अब सांसद पद से भी देंगे इस्तीफा

babul-supriyo-may-step-down-as-mp
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

हाल ही में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के मंगलवार को आसनसोल के सांसद पद से इस्तीफा देने की संभावना है। सुप्रियो ने स्पीकर ओम बिरला को सांसद के रूप में इस्तीफे की औपचारिकता पूरी करने के लिए लिखा था। इस पर उनको मंगलवार सुबह 11 बजे का समय दिया गया है। हालांकि, सुप्रियो की ओर से अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सुप्रियो मंगलवार सुबह दिल्ली के लिए रवाना होंगे और अपने इस्तीफे की औपचारिकताएं पूरी करेंगे। इससे पहले, तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के ठीक बाद सुप्रियो ने स्पष्ट कर दिया था कि वह सांसद पद पर नहीं रहेंगे, क्योंकि यह अनैतिक होगा।

यह भी पढ़ें -: सलमान खान बोले- जो कहते थे अब दम नही बचा, माही ने सभी को गलत साबित किया

वह बीजेपी के टिकट पर आसनसोल के सांसद चुने गए थे और वह अब बीजेपी में नहीं हैं। 18 सितंबर को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए सुप्रियो ने पहले घोषणा की थी कि अध्यक्ष से मिलने के बाद वह इस्तीफा दे देंगे।

babul-supriyo-may-step-down-as-mp

यह भी पढ़ें -: कबड्डी खेलते वीडियो वायरल होने से भड़कीं प्रज्ञा ठाकुर, बोली- संतो से टकराने वालों का…

हालांकि कुछ उदाहरण ऐसे भी हैं कि सांसद और विधायक पार्टी छोड़ने के बाद भी अपना पद नहीं छोड़ते हैं। हालांकि करीब एक महीने बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री के मंगलवार को इस्तीफा देने की संभावना है। बाबुल दो बार आसनसोल संसदीय क्षेत्र से जीते – 2014 में और 2019 में। वह नरेंद्र मोदी मंत्रालय में केंद्रीय राज्यमंत्री भी बने, लेकिन चीजें दूसरी तरफ जाने लगीं और उन्हें कैबिनेट फेरबदल में हटा दिया गया। उसके बाद उन्होंने रातों-रात राजनीति छोड़ने का ऐलान कर दिया और कुछ ही दिनों में वह टीएमसी में शामिल हो गए।

यह भी पढ़ें -: मोदी सरकार पर बरसे चढ़ूनी- सहनशीलता की सीमा होती है, धैर्य की परीक्षा मत लो

यह भी पढ़ें -: मोहन भागवत बोले- अनुच्छेद 370 रद्द करने से जम्मू-कश्मीर की समस्या का नहीं हुआ समाधान

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-