India

अविमुक्तेश्वरानंद ने त्यागा अन्न-जल, ज्ञानवापी मैं नही घुसने दिया गया

vdfbdf
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

अविमुक्तेश्वरानंद को ज्ञानवापी जाने से रोकने के लिए उनके केदारघाट स्थित मठ को पुलिस ने घेर लिया है। अविमुक्तेश्वरानंद का आरोप है कि मठ आने वालों को भी रात से ही नहीं आने दिया जा रहा। नाराज अविमुक्तेश्वरानंद पूजा होने तक अन्न जल त्याग कर अपने मठ के गेट पर अनशन पर बैठ गए हैं। उन्होंने कहा कि या तो ज्ञानवापी के शिवलिंग की उन्हें पूजा करने दिया जाए, या फिर प्रशासन पूजा पाठ कर उन्हें अवगत कराए।

अविमुक्तेश्वरानंद का कहना है कि एक बार कोई पूजा के लिए निकल जाता है तो बिना पूजा किये भोजन नहीं करता है। हम भी पूजा के लिए निकल चुके थे। अब जब तक पूजा नहीं कर लेते भोजन नहीं कर सकते हैं। अब मठ में वापस भी नहीं जा सकते हैं। इसलिए पूजा की इजाजत मिलने तक गेट पर ही बैठेंगे।

ये भी पढ़ें -: ‘हर मस्जिद में शिवलिंग न देखें’- मोहन भागवत के बयान पर बघेल ने पूछ दिया ये सवाल…

आपको बता दें कि ज्ञानवापी मस्जिद के वुजूखाने में मिली आकृति को आदि विश्वेश्वर शिवलिंग मानते हुए स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने चार जून को वहां जलाभिषेक कर पूजन करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि उनके साथ 71 भक्तों का जत्था होगा।

vdfbdf

 

ये भी पढ़ें -: कमल हासन की ‘विक्रम’ के आगे फ़ीकी पड़ी अक्षय की ‘सम्राट पृथ्वीराज’, पहले दिन की कमाई में है इतना अंतर

ज्योतिष एवं द्वारका शारदापीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने अपने शिष्य प्रतिनिधि स्वामी अविमुक्तेश्वरानन्द को संदेश भेजा था कि ज्ञानवापी में प्रकट हुए आदि विश्वेश्वर का पूजन शुभ मुहूर्त देखकर अविलंब आरंभ कर दिया जाए।

ये भी पढ़ें -: ज्ञानवापी में जलाभिषेक करने जा रहे थे अविमुक्तेश्वरानंद, प्रशासन ने नहीं दी इजाजत

ये भी पढ़ें -: रविशंकर प्रसाद का दावा- नरेंद्र मोदी ने तीन घंटे तक रुकवाया था रूस-यूक्रेन यु’द्ध औऱ…

ये भी पढ़ें -: खुद से शादी करने वाली है ये लड़की, BJP नेता बोले- मंदिर में नहीं लेने देंगे फेरे

सोर्स – livehindustan.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-