Politics

नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का ऐलान- अब 2 शिफ्ट में काम करेंगे रेलवे के ऑफिस स्टाफ

ashwini-vaishnav-order-officers-and-staff-to-work-in-two-shifts
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने कैबिनेट (PM Modi Cabinet) में बदलाव किया है. इसी के साथ पीएम मोदी कैबिनेट के नए रेल मंत्री (Railway Minister) अश्विनी वैष्णव एक्शन में आ गए हैं. अपना पदभार संभालते ही उन्होंने सबसे पहले ऑफिस टाइम को बदल दिया है. नए आदेश के अनुसार, अब रेलवे मंत्रालय (Ministry of Railways) के अधिकारियों और कर्मचारियों को दो शिफ्टों में काम करना होगा.

रेल मंत्री के दफ्तर से जारी किए गए आदेश के अनुसार, पहली शिफ्ट सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे समाप्त होगी. वहीं, दूसरी शिफ्ट की शुरुआत दोपहर 3 बजे से शुरु होगी और रात में 12 बजे तक चलेगी.

ये भी पढ़ें -: ट्रोल हुवे ज्योतिरादित्य सिंधिया, लोग बोले- ड्राइवर से हारने वाला मंत्री बन गया और जीतने वाला सांसद ही रह गया

रेलवे मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार मंत्रालय शायद लंबे समय तक काम करने का इरादा रखता है बिना अपने कर्मचारियों को परेशान किए हुए करता है ताकि कोई ना कोई लंबे घंटों के बोझ के बिना विस्तारित घंटों के दौरान उपलब्ध हो.

ashwini-vaishnav-order-officers-and-staff-to-work-in-two-shifts

ये भी पढ़ें -: मंत्री नही बन पाए सुशील मोदी तो तेज प्रताप बोले, कुर्ता-पायजामा संभालकर…तेजस्वी के शपथ ग्रहण में आएगा काम

देश के सबसे अहम रेल मंत्रालयों में से एक रेलवे की जिम्मेदारी अश्विनी वैष्णव को दी गई है. इसके अलावा उन्हें आईटी और संचार मंत्रालय का कार्यभार भी सौंपा गया है. इससे पहले तक रेल मंत्रालय का जिम्मा पीयूष गोयल के पास था. अब उन्हें कपड़ा कपड़ा मंत्रालय दिया गया है. उनसे पहले इस मंत्रालय की जिम्मेदारी स्मृति ईरानी के पास थी.

ये भी पढ़ें -: स्मृति ईरानी के छिना कपड़ा मंत्रालय तो अलका लांबा तंज कसते हुवे बोलीं – अब साड़ी के बिल कौन चुकाएगा

ये भी पढ़ें -: एयर होस्टेस का खुलासा- प्लेन में इधर-उधर हाथ लगाते हैं पायलट औऱ…

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-