Politics

सुप्रीम कोर्ट मैं ज़मानत याचिका खारिज होने पर आशीष मिश्र ने किया सरेंडर, फिर भेजा गया जेल

ashish-mishra-surrender-in-court-after-bail-rejected-by-supreme-court
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Lakhimpur Kheri Case: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे और लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्र उर्फ सोनू ने आखिरकार कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने आशीष मिश्र की जमानत खारिज कर दी थी. साथ ही उन्हें एक हफ्ते में कोर्ट के सामने पेश होने के लिए कहा गया था. जिसके बाद आरोपी आशीष मिश्र ने मजिस्ट्रेट के सामने सरेंडर कर दिया.

सोमवार को कोर्ट की दी गई डेडलाइन की आखिरी तारीख थी, लेकिन इससे ठीक पहले रविवार को ही आशीष मिश्र कोर्ट पहुंचा और अपना सरेंडर किया. जिसके बाद आरोपी को एक बार फिर जेल भेज दिया गया. लखीमपुर खीरी के आरोपी के सरेंडर के बाद इलाके में भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है. हालांकि पहले ये कहा जा रहा था कि आरोपी आशीष मिश्र 25 अप्रैल को कोर्ट में सरेंडर करने वाला है.

ये भी पढ़ें -: क्या उत्तराखंड में NRC पर आगे बढ़ रही धामी सरकार? नागरिकों का वेरिफिकेशन शुरू, पढ़ें…

बता दें कि लखीमपुर खीरी में चार किसानों को गाड़ी के कुचलने के आरोपी आशीष मिश्र को इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद एसआईटी ने आशीष के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की सिफारिश की थी, साथ ही जमानत का विरोध भी किया था. लेकिन चार महीने जेल में रहने के बाद आरोपी आशीष मिश्र को हाईकोर्ट से कुछ शर्तों के साथ जमानत मिल गई.

लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोपी को जमानत दिए जाने का खूब विरोध हुआ था. किसान संगठनों ने तुरंत उनकी जमानत को खारिज करने की मांग की. साथ ही सुप्रीम कोर्ट में हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी गई.

ये भी पढ़ें -: जमानत के लिए आवेदन नहीं देंगे नवनीत-रवि राणा, बोले- झूठे आरोप लगे हैं

इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने गंभीर रुख अपनाते हुए कहा कि, हम इस बात को लेकर चिंतित हैं कि हाईकोर्ट ने घायलों के पक्ष को किस तरह देखा. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया. लेकिन 18 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए आशीष मिश्र की जमानत को खारिज कर दिया और आदेश दिया कि वो एक हफ्ते के भीतर सरेंडर करें.

ये भी पढ़ें -: साक्षी महाराज का भड़काऊ पोस्ट: लिखा- पुलिस बचाने नहीं आएगी, कोल्ड ड्रिंक की पेटी और ओरिजिनल तीर कमान…

ये भी पढ़ें -: ससुराल में बम फेंकने वाला युवक गिरफ्तार, आरोपी युवक ने बताई ये वजह…

ये भी पढ़ें -: नवनीत राणा व MLA पति रवि राणा को कोर्ट से झटका, राजद्रोह के आरोप मैं भेजे गए जेल

सोर्स – abplive.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-