Politics

मुग़लों से मुसलमान का रिश्ता नहीं, लेकिन मुग़लों की बीवियां कौन थीं? : असदुद्दीन ओवैसी

asaduddin-owaisi-targets-bjp-asks-about-the-wives-of-mughals-while-distancing-them-from-muslims
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) वाला बवाल चल रहा है. साथ में कुतुब मीनार (Qutub Minar) भी है और इसके बीच में आया है सांसद असदुद्दीन ओवैसी का बयान. बात की है मुग़लों की. गुजरात के सूरत में एक रैली को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुगलों से भारत के मुसलमानों का कोई रिश्ता नहीं है लेकिन ये बताओ कि मुगल बादशाहों की बीवियां कौन थीं.

भाषण के दौरान AIMIM प्रमुख बोले- ‘मुगलों से हमारा रिश्ता नहीं था. वो मुगल जितने बादशाह थे उनकी बीवियां कौन थी. किससे शादी की थी उन्होंने या उसका जिम्मेदार आप मुझे बताएंगे. उन्होंने सवाल किया कि बीजेपी पुष्यमित्र की ओर से तोड़े गए बौद्ध मंदिरों की बात क्यों नहीं करती.

ये भी पढ़ें -: बिहार में सियासी हलचल तेज़, नीतीश कुमार बोले- अगले 72 घंटे पटना से बाहर न जाएं विधायक

असदुद्दीन ओवैसी ने भाषण के दौरान कहा- ‘मैं भी बोल दूं देश के प्रधानमंत्री मोदी जी के घर के नीचे मस्जिद है, खोदी जाए. तुम्हारी आस्था है तो मेरी भी है. क्या मोदी जी की आस्था ओवैसी की आस्था से बढ़कर है. ये देश आस्था पर नहीं संविधान पर चलता है.

असदुद्दीन ओवैसी के इस बयान पर राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने पलटवार करते हुए कहा – ‘उन्होंने जब मुगलों को भारतीय मुसलमान से अलग कर दिया तो उन्हें खुद मस्जिद से जुड़े दावों को छोड़ देना चाहिए. उन्हें आगे आकर पहल करनी चाहिए कि अयोध्या काशी मथुरा में जो मस्जिद है वो मंदिर थे और ये मुगलों के कुकृत्य थे.

ये भी पढ़ें -: जिसे बीजेपी नेता ने मुस्लिम समझकर पी’टा, वो खुद था भाजपा लीडर का भाई

गौरतलब है कि असदुद्दीन ओवैसी ने ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर जारी विवाद के बीच महाराष्ट्र के औरंगाबाद का दौरा किया था. उस वक्त उन्होंने औरंगजेब के मकबरे पर चादर और फूल चढ़ाए थे. इसे लेकर BJP ने ओवैसी और उद्धव सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था.

बीजेपी नेता राम कदम ने उद्धव सरकार से ओवैसी पर राजद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग की थी. राम कदम ने उद्धव सरकार को चुनौती दी थी कि अगर वे इतने साहसी हैं तो ओवैसी पर राजद्रोह का मुकदमा चलाएं.

ये भी पढ़ें -: रिलायंस-बीपी ने सरकार को लिखा लेटर, बोले- फ्यूल के दाम नहीं बढ़ें तो होगा नुकसान

ये भी पढ़ें -: Rishabh Pant के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी, इस क्रिकेटर ने ही लगाया चूना…

सोर्स – thelallantop.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-