Politics

तालिबान राज पर बोले ओवैसी- वह तो ISI की कठपुतली, पाकिस्तान को होगा फायदा

asaduddin-owaisi-said-on-taliban-rule-in-afghanistan
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अफगानिस्तान के तालिबान के अधिग्रहण से पाकिस्तान को सबसे ज्यादा फायदा होगा क्योंकि देश की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) आतंकवादी संगठन को नियंत्रित करती है।

गुरुवार को हैजराबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए ओवैसी ने कहा: “पाकिस्तान को अफगानिस्तान के तालिबान अधिग्रहण से सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। विशेषज्ञ कह रहे हैं कि अल कायदा और दाएश अफगानिस्तान के कुछ इलाकों में पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें -: केंद्रीय मंत्री ने रवींद्रनाथ टैगोर पर ऐसा क्या कह दिया कि पश्चिमी बंगाल में विवाद हो गया.

उन्होंने आगे कहा, “जैश-ए-मुहम्मद, जो संसद पर हमले सहित आतंकवाद के कृत्यों में शामिल है, वो अब अफगानिस्तान के हेलमंद में है। हमें याद रखना चाहिए कि आईएसआई तालिबान को नियंत्रित करता है। आईएसआई भारत का दुश्मन है और तालिबान को कठपुतली के रूप में उपयोग करता है।” ओवैसी ने यह भी कहा कि तालिबान के अधिग्रहण से चीन को भी फायदा होगा।

ओवैसी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में नौ में से एक बच्ची पांच साल की उम्र से पहले मर जाती है। यहां महिलाओं के खिलाफ अत्याचार और अपराध होते हैं। लेकिन, वे (केंद्र) चिंतित हैं कि अफगानिस्तान में महिलाओं के साथ क्या हो रहा है। यह यहां भी हो रहा है?

ये भी पढ़ें -: अखिलेश का CM योगी पर निशाना- बुलडोजर की प्रथा चलाने वाले रखें याद, बने होंगे उनके भी मकान

इससे पहले सोमवार को, एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा था कि अफगानिस्तान पर पूर्ण नियंत्रण से पहले भारत को तालिबान के साथ बातचीत शुरू करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा था, “अब जबकि अफगानिस्तान तालिबान के पूर्ण नियंत्रण में है, हमारे पास उनके साथ कोई संवाद नहीं है, कोई बातचीत नहीं है। सभी अंतरराष्ट्रीय और सुरक्षा विशेषज्ञों ने कहा है कि बातचीत होनी चाहिए थी। लेकिन, पिछले सात वर्षों से केंद्र सरकार यह पढ़ने में विफल रही है कि क्या हो रहा है।

ये भी पढ़ें -: तालिबान के खिलाफ अफगानिस्तान में मजबूत होने लगा विरोधी गुट, सालेह का साथ देंगे वारलॉर्ड रशीद दोस्तम

ये भी पढ़ें -: जनआशीर्वाद यात्रा के खिलाफ उद्धव सरकार की FIR के बाद BJP का पलटवार, कही ये बात…

सोर्स – livehindustan.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-