India

बिहार की एक महिला सिपाही ने दारोगा पर लगाया यौन शोषण का आरोप

arwal-daroga-fell-in-love-with-lady-constable-thana-manager-beyond-the-limits-now-matter-in-the-court
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

अरवल. कहते हैं प्यार अंधा होता है. यह अक्सर चर्चा का विषय भी होता है. उस पर भी जब मामला पुलिस महकमे में प्यार के परवान चढ़ने और इसका बुखार उतर जाने से जुड़ा हो तो लोग इसको अपने-अपने अंदाज से जज करने लगते हैं. बिहार के अरवल जिले में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें एक दारोगा को थाना मैनेजर से प्यार हो गया. लेकिन, प्यार में ट्विस्ट तब आया जब दरोगा जी समाज के सामने इस रिश्ते को स्वीकार करने में कतराने लगे. मामला कुछ यूं है कि दारोगा जी ने पहले लव किया, बात दैहिक संबंध तक पहुंच गया मगर बाद में बात धोखा तक पहुंच गई और मामला थाने में जा पहुंचा. दरअसल रोहतास जिले में तैनात दरोगा अमरनाथ को कोरोना काल लगी ड्यूटी के दौरान एक थाना मैनेजर से प्यार हो गया. महिला पुलिसकर्मी भी उनको दिल बैठी और साथ जीने-मरने की कसमें खा ली. प्रेमिका का भरोसा जीतने के लिए उन्होंने मंदिर में शादी भी कर ली.

दारोगा जी के इस प्रेम प्रसंग से अनजान उनके परिजनों ने उनकी शादी कहीं और भी तय कर दी. इस मामले की जानकारी जब महिला पुलिसकर्मी यानी उनकी प्रेमिका को पता चला तो उसने दरोगा के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करा दी. महिला पुलिसकर्मी जो की कांस्टेबल हैं उन्होंने एसपी आशीष भारती को पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि दरोगा अमरनाथ ने उनसे जहानाबाद के एक मंदिर में शादी की है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.

ये भी पढ़ें -: फिर हुवा सिलेंडर के दामों का विकास, 50 रुपये महंगा हुआ रसोई गैस सिलिंडर

महिला थाना मैनेजर ने आरोपी के खिलाफ दी गई शिकायत में दारोगा अमरनाथ सहित 7 लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज कराया है. शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया है कि अमरनाथ ने उनका कई बार यौन शोषण किया है. लेकिन शादी की बात पर अब वो 25 लाख रुपये और एक चार पहिया वाहन की मांग कर रहे हैं. ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दी. फिलहाल महिला थाना पुलिस ने सदर अस्पताल में पीड़ित की मेडिकल जांच के बाद कोर्ट में धारा 164 के तहत बयान कलमबंद करवाया है. दारोगा के धोखा देने की कहानी पूरे इलाके में चर्चा बनी हुई है. इधर, मामला सामने आने के बाद अरवल एसपी ने भी जांच का आदेश दे दिया है. फिलहाल अब देखने वाली बात ये होगी कि इस मामले में बिहार पुलिस क्या कार्रवाई करती है.

ये है पूरा मामला- रोहतास जिले में में पदस्थापित दरोगा अमरनाथ की कोविड-19 के दौरान अरवल के स्थानीय बंसी थाने में ड्यूटी लगी तो कुर्था में पदस्थापित तत्कालीन थाना मैनेजर (लेडी कांस्टेबल) के साथ प्यार ऐसा परवान चढ़ा कि दोनों ने जन्म जन्म के लिए एक दूसरे के होने का फैसला किया. दारोगा ने 2 साल तक प्यार को छिपाने की कोशिश की, लेकिन प्यार कहां छिपता है!

ये भी पढ़ें -: IAS पूजा सिंघल के घर में पैसे का बिछौना, अब तक मिले इतने करोड़ कैश…

महिला थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार दरोगा जी ने जहानाबाद के मंदिर में शादी रचाने की बात का जिक्र किया गया है, और कुछ होटलों में ले जाने का भी. लेकिन, शादी के कुछ दिनों के बाद रिश्ते में दरार आने लगी. आरोपी दारोगा बंसी थाना क्षेत्र के अनुआ गांव के निवासी हैं. प्यार में दीवानी लेडी कांस्टेबल दारोगा से शादी रचाने की जिद करने लगीं. लेकिन, इसके पूर्व दांपत्य जीवन में एक साथ रहने का जिक्र भी प्राथमिकी में महिला कांस्टेबल ने किया है.

फिलहाल महिला थाने की पुलिस ने सदर अस्पताल में मेडिकल जांच कराने के बाद कोर्ट में धारा 164 के तहत उनके बयान भी करा लिए गए हैं दरोगा और महिला कान्स्टेबल के बीच प्रेम प्रसंग का यह मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. फिलहाल इस अनोखे मामले को एएसपी अपने स्तर से अनुसंधान में जुटे हैं. दोनों शादी के बंधन में बंध कर एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. लेडी कान्स्टेबल अरवल के कई थाने में भी पदस्थापित रही हैं और फिलहाल नवादा में स्थानांतरण होने के बाद इस प्रकार का मामला सामने आया है.

ये भी पढ़ें -: मुनव्वर राणा ने योगी की तारीफ लिखा शेर, यू-टर्न देख लोग बोले – यह भी कायर निकला

ये भी पढ़ें -: BJP विधायक का दावा- 2500 करोड़ में मुझे बनवा रहे थे कर्नाटक का CM, 50-100 करोड़ देने वाले बने मंत्री

सोर्स – hindi.news18.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-