Politics

अन्ना हजारे ने महाराष्ट्र सरकार के ख़िलाफ़ अनशन का किया ऐलान, 14 फरवरी से करेंगे…

Anna Hazare Hunger Strike Maharashtra Government
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Anna Hazare Hunger Strike Maharashtra Government : महाराष्ट्र सरकार द्वारा सुपरमार्केट और वाक-इन स्टोर में शराब बेचने की अनुमति देने के बाद सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे नाराज हो गए हैं। उन्होंने 14 फरवरी से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करने की घोषणा कर दी है। राज्य सरकार की नई आबकारी नीति वापस नहीं लेने के लिए बुधवार को अन्ना हजारे ने सीएम उद्धव ठाकरे को एक स्मरण पत्र भी भेजा है।

उन्होंने कहा कि मैंने यह पत्र उन्हें शराब नीति पर फिर से विचार करने के लिए लिखा है, अगर वे नहीं मानते हैं तो 14 फरवरी से मैं अनशन पर बैठूंगा। अन्ना ने यह भी कहा कि मैंने इस संबंध में उपमुख्यमंत्री अजित पवार को भी पत्र लिखा है, लेकिन उनका भी कोई जवाब नहीं आया है।

यह भी पढ़ें -: BJP विधायक नंदकिशोर के कार्यालय से दो लोग गिरफ्तार, बोले- आतंकी हमला हुआ

अन्ना हजारे ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री को पहला पत्र लिखकर तीन फरवरी को आबकारी नीति का विरोध किया था, लेकिन इसका कोई जवाब नहीं मिला। उन्होंने कहा कि सीएम को फिर से याद दिलाने के लिए ‘स्मरण पत्र’ भेजना पड़ रहा है।

Anna Hazare Hunger Strike Maharashtra Government

यह भी पढ़ें -: जिस पायलट को कहा गया ‘कोविड योद्धा’ अब उसे सरकार ने थमाया 85 करोड़ का बिल, जानें पूरा मामला

इससे पहले अन्ना हजारे ने इस पॉलिसी को लेकर कहा था कि नशामुक्ति की दिशा में काम करना सरकार का कर्तव्य है लेकिन मुझे यह देखकर दुख होता है कि सरकार वित्तीय लाभ के लिए फैसले ले रही है, जिसके कारण लोगों को शराब की लत लगेगी। उन्होंने कहा कि ऐसे फैसले राज्य को किस दिशा में ले जाएंगे यह बड़ा सवाल है।

यह भी पढ़ें -: नीतीश कुमार CM बनने कहीं भी जा सकते हैं, UP में होगा BJP का सफाया : लालू यादव

यह भी पढ़ें -: बागपत में BJP प्रत्याशी सहेंद्र सिंह का विरोध, काफिले पर फैका गया गोबर औऱ पत्थर

यह भी पढ़ें -: भीड़ के सामने अल्‍लाह हू अकबर का नारा लगाने वाली छात्रा को जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने 5 लाख का इनाम देने का किया ऐलान

सोर्स – amarujala.com. Anna Hazare Hunger Strike Maharashtra Government


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-