Politics

अन्ना हजारे का उद्धव सरकार पर हमला, बोले- मंदिर नहीं खोले, तो करेंगे आंदोलन

anna-hazare-asks-uddhav-thackeray-govt-to-open-temples
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार से मंदिरों को खोलने की अपील की है. उन्होंने सरकार से पूछा है कि अगर राज्य में बार खुल सकते हैं, तो मंदिर क्यों नहीं. इतना ही नहीं अन्ना हजारे ने लोगों से इस मुद्दे पर सड़क पर आकर आंदोलन करने की भी अपील की है.

महाराष्ट्र में कोरोना के चलते राज्य सरकार ने धार्मिक स्थलों को नागरिकों के लिए खोलने की अनुमति नहीं दी है. ऐसे में अन्ना हजारे ने सरकार को धमकी भरे अंदाज में कहा है कि अगर राज्य में आम लोगों के लिए मंदिर नहीं खोले गए, तो वे आंदोलन करेंगे.

ये भी पढ़ें -: नीरज चोपड़ा का भाला लेने वाले पाकिस्‍तानी खिलाड़ी के समर्थन में उतरे बजरंग, कहा- हम भाई हैं

केंद्र ने एक दिन पहले ही दी प्रतिबंध लगाने की सलाह अन्ना हजारे की यह मांग ऐसे वक्त पर आई, जब एक दिन पहले ही केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने तीसरी लहर के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार को पत्र लिखकर दही हांडी और गणपति जैसे उत्सवों के आयोजन पर प्रतिबंध लगाने की सलाह दी है.

त्योहारों के मद्देनजर पाबंदी लगाए सरकार महाराष्ट्र के मुख्य सचिव को लिखे पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि प्रतिदिन सामने आने वाले मामलों की संख्या पिछले एक महीने में कम हुई है. लेकिन महाराष्ट्र के कुछ जिले ऐसे हैं, जिनमें संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ें -: शिवसेना प्रवक्ता बोले- सरकार बनाने के लिए तुम हमारे पास आकर हाथ पैर जोड़ते हो, भड़के संबित पात्रा

भूषण ने कहा, ‘इस आदेश के जरिए सुझाव दिया जाता है कि महाराष्ट्र में आगामी त्योहारों के दौरान सार्वजनिक कार्यक्रमों तथा लोगों के इकट्ठा होने के मद्देनजर (जिनमें दही हांडी और गणपति महोत्सव शामिल है) राज्य सरकार स्थानीय तौर पर पाबंदी लगाए.

ये भी पढ़ें -: पैनलिस्ट ने कहा “भगवा तालिबान” तो भड़क गए अमिश देवगन औऱ…

ये भी पढ़ें -: सुप्रीम कोर्ट के जज बोले- सरकार पर ज्यादा भरोसा अच्छा नहीं, झूठ का पर्दाफाश करें बुद्धिजीवी

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-