Sports

टीम इंडिया के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने बताया कि एंडरसन और बुमराह के बीच क्या बात हुई थी

anderson-to-jasprit-bumrah-after-back-to-back-bouncer-this-is-cheating
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया टेस्ट मैच सालों तक याद किया जाएगा। भारत ने 151 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है, लेकिन जीत के अलावा जिस तरह से भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग हुई उसके लिए भी इस मैच को लंबे समय तक के लिए याद रखा जाएगा।

मैच के दौरान जेम्स एंडरसन और विराट कोहली, एंडरसन और जसप्रीत बुमराह, जोस बटलर और बुमराह के बीच काफी कहासुनी देखने को मिली। विराट और एंडरसन की बहस जहां कैमरे में कैद हुई, लेकिन अभी तक किसी को नहीं पता था कि एंडरसन और बुमराह के बीच क्या बात हुई थी। टीम इंडिया के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने बताया कि उन दोनों के बीच क्या बात हुई थी।

ये भी पढ़ें -: लॉर्ड्स मैदान में मैच खेलने घुस आया खिलाड़ी के वेश में शख्स, Video मैं देखें फिर क्या हुआ

बुमराह ने 10 बॉल का एक ओवर एंडरसन के खिलाफ किया था, जिसमें कई नोबॉल शामिल थीं। बुमराह ने एंडरसन को काफी बाउंसर गेंदें भी डालीं। आर अश्विन के चैनल पर बातचीत के दौरान श्रीधर ने बताया कि इन दोनों के बीच उस समय क्या बात हुई थी। उन्होंने कहा कि एंडरसन ने बुमराह से कहा था, ‘तुम 80-85 मील प्रति घंटे से गेंदबाजी कर थे लेकिन 11वें बल्लेबाज के आते ही तुम 90 मील प्रति घंटे की तेजी से गेंदबाजी करने लगे।’ श्रीधर ने बताया कि मैदान से लौटते हुए बुमराह ने एंडरसन से कहा था कि वो बाउंसर गेंदें उन्होंने जानबूझकर नहीं फेंकी थी।

ये भी पढ़ें -: विराट कोहली को आया जेम्स एंडरसन पर गुस्सा, Live मैच में लगा दी फटकार

ये भी पढ़ें -: केकेआर से जुड़े 2 युवा स्टार, केकेआर ने लिखा- ‘हमारे करन और अर्जुन वापस आ गए’

बुमराह जब बल्लेबाजी के लिए दूसरी पारी में उतरे थे, तो जोस बटलर के साथ उनकी कहासुनी हुई थी। जिसके बाद उन्होंने मोहम्मद शमी के साथ मिलकर नॉटआउट 89 रनों की साझेदारी निभाई और वह साझेदारी बाद में मैच के लिहाज से निर्णायक साबित हुई। भारत ने इंग्लैंड को 60 ओवर में 272 रनों का लक्ष्य दिया और इंग्लैंड की टीम 52 ओवर से पहले ही 120 रनों पर ऑलआउट हो गई।

ये भी पढ़ें -: अफगानिस्तान में तालिबान राज से क्रिकेट को नहीं होगा कोई नुकसान, ACB के सीईओ ने कही यह बात

ये भी पढ़ें -: लॉर्ड्स टेस्ट जीतने के बाद जब विराट कोहली को याद आए महेंद्र सिंह धोनी

सोर्स – livehindustan.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-