Politics

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने किया सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान

amitabh-thakur-announces-to-contest-against-cm-yogi
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

रिटायर आईपीएस अमिताभ ठाकुर एक बार फिर अपने बयाने की वजह चर्चा में हैं। अमिताभ ने सीएम योगी के खिलाफ यूपी विधानसभा 2022 चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। अमिताभ ने ट्वीट कर कहा कि कल योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर करने के बाद से तमाम साथी लगातार मुझे उनके खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए कह रहे हैं। सभी बातों पर गंभीरता से विचार कर मैंने निर्णय लिया है कि वे जहां से भी आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, मैं निश्चित रूप से उनके विरुद्ध चुनाव लडूंगा।

आपको बता दें कि अमिताभ ठाकुर फिलहाल आईजी रूल्स एंड मैनुअल के पद पर थे। अमिताभ रिटायर किए गए थे। अमिताभ ठाकुर 1992 बैच के आईपीएस के साथ-साथ कवि व लेखक हैं। अमिताभ ठाकुर का विवादों से हमेशा नाता रहा। कई बार सत्ता में बैठे लोगों को अमिताभ से परेशानी हुई।

ये भी पढ़ें -: सुप्रीम कोर्ट के गेट पर एक महिला और पुरुष ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या की कोशिश

पिछली अखिलेश सरकार में मुलायम सिंह से विवाद का ऑडियो वायरल होने के बाद निलंबित कर दिए गए थे। इसके बाद अमिताभ ठाकुर ने अखिलेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था।अमिताभ के खिलाफ पांच विभागीय कार्रवाई भी हुई थी। उनके खिलाफ आरोप था कि 16 नवम्बर 1993 को आईपीएस की सेवा प्रारंभ करते समय अपनी संपत्ति का ब्योरा शासन को नहीं दिया था।

इसके साथ ही उन्होंने 1993 से 1999 तक का वर्षवार संपत्ति विवरण शासन को एकमुश्त दिया। आरोपपत्र में यह भी था कि अमिताभ ठाकुर के वर्षवार वार्षिक संपत्ति विवरण में काफी भिन्नताएं हैं। उन्होंने अपनी पत्नी व बच्चों के नाम से काफी संख्या में चल एवं अचल संपत्तियां, बैंक व पीपीएफ जमा की हैं।

ये भी पढ़ें -: अफगानिस्तान के हालात पर स्वरा भास्कर बोली- अफगानियों को भेड़ियों के हवाले किया…

उनको ऋण व उपहार प्राप्त हुए थे, किन्तु उन्होंने इसकी सूचना शासन को नहीं दी। इसके बाद अमिताभ ठाकुर कोर्ट पहुंच गए। कोर्ट के आदेश के उन्हें फिर बहाल किया गया। उन्होंने ड्यूटी तो ज्वाइन कर ली पर उसके लाइम लाइट में नहीं आए। आज गृहमंत्रालय ने समय से पहले उन्हें रिटायर कर दिया।

ये भी पढ़ें -: BJP विधायक ने पेट्रोल की बोतल फ्री में देने का लालच देकर जुटाई भीड़, मची भगदड़

ये भी पढ़ें -: फ़ाइन भरने के लिए बेटे का गुल्लक लाया था ऑटोवाला, पुलिसवाले ने दिलदारी दिखाई और फ़ाइन भर दिया

सोर्स – livehindustan.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-