Politics

अगर आजादी के वक्त मोदी होते पीएम तो भारत में रहता करतारपुर साहिब : अमित शाह

Amit Shah Raise Issue Of Kartarpur Corridor
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Amit Shah Raise Issue Of Kartarpur Corridor : पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस पार्टी पर करारा हमला बोला है. अमित शाह ने कहा कि अगर भारत को आजादी मिलने के समय नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री होते तो करतारपुर साहिब (Kartarpur Corridor) और ननकाना साहिब इस देश का हिस्सा होते. फिरोजपुर में एक चुनावी रैली में शाह ने कहा कि मोदी ने करतारपुर साहिब गलियारा खोलने की सिखों की लंबित मांग को पूरा किया.

करतारपुर कॉरिडोर सिखों के लिए धार्मिक भावना का विषय है. अमित शाह ने कहा, ”अगर भारत को आजादी मिलने के समय नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री होते तो करतारपुर साहिब और ननकाना साहिब भारत का हिस्सा होते और ये पाकिस्तान का हिस्सा नहीं बनते.

यह भी पढ़ें -: मनीष तिवारी के बग़ावती सुर, बोले- मैं कांग्रेस नहीं छोड़ूंगा, लेकिन अगर कोई…

चार किलोमीटर लंबा करतारपुर गलियारा भारतीय सिख श्रद्धालुओं को गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने के लिए वीजा-मुक्त पहुंच प्रदान करता है. इसका उद्घाटन 2019 में हुआ था. पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. पठानकोट में बुधवार को एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस बंटवारे के समय करतारपुर साहिब को भारतीय क्षेत्र में रखने में नाकाम रही.

Amit Shah Raise Issue Of Kartarpur Corridor

यह भी पढ़ें -: कर्नाटक हिजाब मामले में आज हाईकोर्ट से नहीं आया फैसला, कल फिर होगी  में सुनवाई

उन्होंने कहा कि बाद में पाकिस्तान के साथ 1965 और 1971 के युद्धों के दौरान करतारपुर साहिब को भारत के क्षेत्र में शामिल करने का अवसर भी गंवा दिया गया.

कोविड 19 की वजह से करतारपुर कॉरिडोर लंबे वक्त तक बंद रहा था. पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र पिछले साल गुरु नानक जंयती के मौके पर लगभग सभी दलों की ओर से करतारपुर कॉरिडोर को खोलने की अपील की गई थी. जिसे केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया था.

यह भी पढ़ें -: कुमार विश्वास के आरोपों पर राघव चड्ढा का पलटवार, बोले- प्रोपेगंडा से रची जा…

यह भी पढ़ें -: पूर्व PM बोले- जबरन गले लगाने या बिन बुलाए बिरयानी खाने से नहीं सुधरते दूसरे मुल्कों से संबंध

यह भी पढ़ें -: भीख वाली आजादी वाले बयान पर कंगना रनौत को नहीं है कोई अफसोस, अब कह दी ये बात…

सोर्स – abplive.com. Amit Shah Raise Issue Of Kartarpur Corridor


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-