Politics

अमित शाह बोले- कोरोना की लहर खत्‍म होते ही लागू करेंगे CAA, टीएमसी फैला रही है अफवाहें

amit-shah-in-bengal-caa-will-be-implemented-as-soon-as-corona-is-over
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि टीएमसी सीएए के बारे में अफवाहें फैला रही है कि इसे जमीन पर लागू नहीं किया जाएगा, लेकिन मैं यह कहना चाहूंगा कि हम सीएए को जमीन पर लागू करेंगे, जैसे ही कोविड की लहर समाप्त होगी। ममता दीदी घुसपैठ चाहती हैं। सीएए था, है और वास्तविकता होगी।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि चुनाव के बाद यहां जो हिंसा हुई उसके बाद मानवाधिकार आयोग ने कहा कि बंगाल में कानून का राज नहीं है बल्कि यहां जो सत्ता में है उनकी इच्छा का राज है। यहां 101 लोगों की हत्या कर दी, 1829 लोग घायल हुए और 161 से ज्यादा मुकदमों में टीएमसी के गुंडे अपराधी पाए गए।

ये भी पढ़ें -: महंत के बिगड़े बोल- मस्जिद में घुसकर मौलवी को मारूंगा, केस हुवा दर्ज

उन्‍होंने ममता पर वार करते हुए कहा कि ममता दीदी आपको तीन बार चुनने के बाद भी आप नहीं सुधर रही हैं, जब तक आप बंगाल की जनता पर अत्याचार, भ्रष्टाचार, कटमनी और सिंडिकेट का राज खत्म नहीं करेंगी तब तक भाजपा अपनी लड़ाई चालू रखेगी। ममता दीदी ने बंगाल को आर्थिक रूप से कंगाल कर दिया है। 1947 में बंगाल का देश की जीडीपी में 30% हिस्सा था जो 2022 में घटकर 3.3% कर दिया गया। ममता दीदी क्या आप बंगाल की जनता को जवाब देंगी?

उन्‍होंने पूछा कि देशभर में कुछ भी होता है तो ममता दीदी टीएमसी का डेलीगेशन भेजती हैं। दीदी, बीरभूम में 8 महिलाओं और 1 बच्चे को जिंदा जला दिया गया, वहां आपने डेलीगेशन क्यों नहीं भेजा? बीरभूम वाले आपके लोग नहीं हैं क्या? उन्‍होंने राज्‍य सरकार पर वार करते हुए कहा कि पूरे देश में बिजली का दाम सबसे ज्यादा बंगाल में हैं। देश में पेट्रोल का दाम 115 रुपये अगर कहीं है तो बंगाल में है। जहां बीजेपी की सरकार है वहां पेट्रोल 105 रुपये में मिलता है।… आज भी यहां के गरीबों को आयुष्मान भारत योजना का फायदा नहीं मिलता है।

ये भी पढ़ें -: नरेंद्र मोदी ने यूरोप दौरे पर मीडिया से नही लिए कोई  सवाल, दिग्विजय बोले- PM बनने के बाद 8 साल में न की एक भी पीसी

ज्ञात हो कि भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनाव में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू करने का वादा कर बड़ी कामयाबी हासिल की थी। इसके बाद उसी वर्ष सीएए संसद में पारित किया गया था। इसके बाद उसका जमकर विरोध भी हुआ। हालांकि बाद में केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि कोरोना महामारी की वजह से सीएए को लागू करने को लेकर आगे कार्यवाही नहीं बढ़ सकी है।

अपने बंगाल दौरे के पहले दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव पहुंचे। बनगांव के हरिदासपुर स्थित बीएसएफ कैंप में अमित शाह के साथ बैठक करने के बाद बाहर निकलने स्थानीय सांसद व केंद्रीय जल परिवहन राज्यमंत्री और मतुआ महासभा के अध्यक्ष शांतनु ठाकुर ने कहा कि सीएए को लेकर आज कुछ बात नहीं हुई है। हालांकि 2024 से पहले सीएए लागू हो जाएगा।

ये भी पढ़ें -: पति बार-बार देता था पत्नी को ताना, पत्नी ने गुस्से मैं काट दी जीभ

ये भी पढ़ें -: जिग्नेश मेवानी और रेशमा पटेल को 3 महीने जेल औऱ 1 हज़ार का जुर्माना, जानें क्या था मामला…

सोर्स – jagran.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-