Politics

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार, जानें क्या क्या लगे है आरोप…

amanatullah-khan-arrest-mcd-bulldozer-detail
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

दिल्ली में जारी बुलडोजर कार्रवाई का विरोध करने वाले आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. MCD के एक्शन के दौरान दंगा करना और सरकारी काम में बाधा डालने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. पहले उन्हें हिरासत में लिया गया था, फिर बाद में गिरफ्तार कर लिया गया.

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली के मदनपुर इलाके में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ एमसीडी की कार्रवाई जारी है. लेकिन जब मौके पर टीम अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची तो वहां पर उन पर पथराव हो गया और जमकर बवाल काटा गया.

ये भी पढ़ें -: BJP सांसद बोले- अयोध्या छोड़ दीजिए UP की धरती को छू नहीं पाएगा राज ठाकरे

भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा था. तब मौके पर आप विधायक अमानतुल्लाह खान भी मौजूद थे. उन पर दंगा करने और सरकारी काम में बाधा डालने जैसे आरोप लगे. उनके अलावा 6 और लोगों पर इन्हीं धाराओं में मामला दर्ज हुआ. अब पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है.

amanatullah-khan-arrest-mcd-bulldozer-detail

ये भी पढ़ें -: कोटा के सरकारी अस्पताल में पहला किडनी ट्रांसप्लांट हुवा सफल, मां ने बेटे को दान की किडनी

जब आप विधायक को पुलिस ने हिरासत में लिया था, तब उनके ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया था. ट्वीट कर उन्होंने पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज को असंवैधानिक बता दिया था.

उन्होंने लिखा था कि भाजपा के “बुलडोज़रतंत्र” का विरोध कर रही जनता पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज असंवैधानिक है. हम भाजपा की जनविरोधी नीतियों के ख़िलाफ़ हैं, जनता के हक़ की आवाज़ मैं हमेशा उठाता रहूंगा इसके लिए मुझे चाहे कितनी बार भी जेल जाना पड़े.

ये भी पढ़ें -: मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद पर इलाहाबाद HC ने दिए निर्देश, पढ़ें विस्तार से…

ये भी पढ़ें -: अदालत से आए 4 धार्मिक विवादों से जुड़े फैसले- कहीं मुस्लिम पक्ष को झटका, कहीं हिंदू पक्ष को फटकार

ये भी पढ़ें -: युवक गिड़गिड़ाकर कहता रहा, ‘हम तो BJP को वोट देते हैं’, लेकिन बुलडोजर नहीं रुका

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-