Entertainment

दूसरे शुक्रवार को ही इतनी रह गई ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ कमाई, कई जगहों पर नहीं बिका एक भी टिकट

akshay-kumar-samrat-prithviraj-box-office-collection
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

अक्षय कुमार और मानुषी छिल्‍लर स्‍टारर ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ की कमाई बॉक्‍स ऑफिस पर हर दिन बद से बदतर होती जा रही है। पहले हफ्ते में जहां यह फिल्‍म 55 करोड़ रुपये भी नहीं कमा पाई, वहीं रिलीज के दूसरे ही शुक्रवार को इसकी कमाई 82 परसेंट गिर गई है। जी हां, ओपनिंग डे पर 10.75 रुपये कमाने वाली इस फिल्‍म ने 8वें दिन शुक्रवार को महज 1.85 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। फिल्‍म की कुल कमाई आठ दिनों में महज 56.60 करोड़ रुपये है। करीब 200 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्‍म के मेकर्स के लिए यह जहां एक बड़ा झटका है, वहीं कंगना रनौत की ‘धाकड़’ के बाद टिकट ख‍िड़की पर ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ बॉलिवुड की नई डिजास्‍टर फिल्‍म साबित हो रही है!

डॉ. चंद्र प्रकाश द्व‍िवेदी के डायरेक्‍शन में बनी पृथ्‍वीराज चौहान की बायोपिक को ‘आख‍िरी हिंदू राजा की कहानी’ कहकर भी खूब प्रमोट किया गया। लेकिन दर्शकों ने फिल्‍म को सिरे से खारिज कर दिया है। इस फिल्‍म की हालत का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि हर दिन इसके कई शोज कैंसिल हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें -: मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने देशभर के मौलानाओं के नाम लिखी चिट्ठी- TV डिबेट में शामिल न हों, कम हो जाएगी TRP

Samrat Prithviraj देशभर में 3 जून को 3750 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई थी। कोई भी बड़ी फिल्‍म 2000-2500 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज होती है। ऐसे में मेकर्स ने ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ को ग्रैंड रिलीज दी। लेकिन आलम यह है कि पहले वीकेंड के बाद से ही थ‍िएटर्स में ऑक्‍यूपेंसी 6-7 परसेंट हो गई। यानी 100 सीटों में से सिर्फ 6-7 पर दर्शक नजर आए। 8वें दिन तक आते-आते कई सिनेमाघर में जीरो ऑक्‍यूपेंसी हो गई है। यानी कई शोज के एक भी टिकट नहीं बिके। लिहाजा, शोज को कैंसिल करना पड़ रहा है।

‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ की कमाई आगे और मुश्‍क‍िल दौर से गुजरने वाली है। ऐसा इसलिए कि हॉलिवुड फिल्‍म ‘जुरासिक पार्क: डोमिनियन’ की रिलीज के कारण मल्‍टीप्‍लेक्‍स ऑडियंस अब बंट जाएंगे। वैसे भी फिल्‍म दिल्‍ली-एनसीआर, महाराष्‍ट्र और गुजरात में न के बराबर कमाई कर रही है। फिल्‍म की जो भी कमाई है, वह बिहार, यूपी, राजस्‍थान से हो रही है।

ये भी पढ़ें -: सुब्रमण्यम स्वामी का मोदी सरकार पर तंज- आज पूरे देश में कश्मीर जैसे हालात, अमित शाह के पास…

पंजाब सर्किट से भी कमाई का हाल बहुत बुरा है। इसके साथ ही बॉक्‍स ऑफिस पर शुक्रवार को नुसरत भरूचा की Janhit Mein Jaari भी रिलीज हुई है। कार्तिक आर्यन की Bhool Bhulaiyaa 2 भी तीसरे हफ्ते के बाद अपने चौथे हफ्ते में भी औसतन अच्‍छी कमाई कर रही है।

Akshay Kumar के लिए यह बीते 10 महीने में तीसरा बड़ा झटका है। ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ से पहले उनकी Bachchhan Paandey और ‘सूर्यवंशी’ को छोड़ दें तो कोरोना महामारी के बाद रिलीज Bell Bottom का हाल भी बॉक्‍स ऑफिस पर बहुत बुरा रहा। ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ की कमाई वीकेंड के बाद सोमवार से हर दिन 10-15 परसेंट गिर रही है। जैसे हालात हैं, यह फिल्‍म लाइफटाइम 75 करोड़ रुपये की कमाई करने में ही हांफ जाएगी।

ये भी पढ़ें -: UP के कई जिलों में हंगामा, पथराव के बाद ATS हुवी सक्रिय, CM योगी ने दिए सख्त निर्देश

ये भी पढ़ें -: आस्था से आहत के नाम पर आहत की आस्था आफ़त पैदा करती है, दंगाई बनाती है : रवीश कुमार

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-