Politics

नतीजों से पहले गोदी पत्रकारों पर अखिलेश का तंज- बेखबर से हो गए हैं न जाने क्यों कुछ खबरनवीस…

akhilesh-yadav-unhappy-with-some-journalist-before-up-election-result
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यूपी चुनाव नतीजों (UP Chunav Result) से पहले ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग और प्रशासनिक अफसरों को कटघरे में खड़ा कर दिया है। अखिलेश का कहना है कि चुनाव आयोग के तमाम अफसर बीजेपी के निर्देश पर काम कर रहे हैं। मंगलवार को लखनऊ में अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश यादव ने पत्रकारों से भी तल्ख आवाज में बातचीत की। बुधवार को इसको लेकर एक ट्वीट भी किया। उन्‍होंने लिखा- ‘लिख रहा हूं ये सोचकर कि शायद जागेगा जमीर, बेखबर से हो गए हैं न जाने क्यों कुछ खबरनवीस।

इससे पहले आठ मार्च की शाम हुए प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में एक पत्रकार ने बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी का नाम लेकर सवाल किया तो अखिलेश बुरी तरह भड़क गए। अखिलेश ने कहा- ‘गली मोहल्ले का प्रवक्ता है..क्या बोलेगा वो।’ दरअसल, पत्रकार ने सपा मुखिया से सवाल किया कि भाजपा के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी..।

यह भी पढ़ें -: जो बाइडेन बोले- हम यूक्रेन के लोगों पर गर्व करते हैं. अब तानाशाह को उसके किए की सजा देना बेहद जरूरी

पत्रकार की इतनी ही बात सुनकर अखिलेश यादव ने कहा- ‘क्या प्रवक्ता की बात करते हैं, कौन है यह चीज प्रवक्ता? कोई प्रवक्ता की बात नहीं करेंगे। क्या प्रवक्ता उठा लाए आप किसी गली मोहल्ले से..। क्या प्रवक्ताओं की बात करते हैं आप सीनियर जर्नलिस्ट होकर। यह मामला सीरियस है, क्या प्रवक्ता बताएगा? ईवीएम घूम रही है तो इलेक्शन कमीशन जवाब क्यों नहीं दे रहा है।

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान अखिलेश ने दावा किया कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के प्रमुख सचिव सभी जिलों के डीएम को फोन कर मतदान प्रक्रिया प्रभावित करने की बातें कर रहे हैं। इस पर एक पत्रकार ने अखिलेश से उस अफसर का नाम बताने को कहा जिसने उन्‍हें यह जानकारी दी थी तो वह फिर भड़क गए। उन्‍होंने कहा कि वह नहीं बताएंगे उस अफसर का नाम।

यह भी पढ़ें -: असदुद्दीन ओवैसी का दावा- अखिलेश यादव में नहीं है BJP को रोकने की ताकत, 10 मार्च को…

गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने मंगलवार को अचानक बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में उत्तर प्रदेश सरकार की प्रशासनिक मशीनरी पर मतगणना में धांधली के आरोप लगाए। अखिलेश ने कहा कि वाराणसी में EVM पकड़े गए हैं।

अखिलेश के आरोपों के बाद बीजेपी ने भी पलटवार किया। राज्य के डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि एसपी हार रही है इसलिए अब EVM पर ठीकरा फोड़ा जा रहा है। बहरहाल, अखिलेश के आरोप के बाद बवाल मच गया और बड़े प्रशासनिक अधिकारियों ने उनके आरोपों पर जवाब दिया।

यह भी पढ़ें -: यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के भाषण के बाद तालियां से गूँज उठा यूरोपियन संसद

यह भी पढ़ें -: रैली में बोले PM मोदी- भारत की बढ़ती ताकत का सबूत, हम यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकाल पा रहे हैं

यह भी पढ़ें -: अयोध्या DM के बोर्ड का रंग भगवे से हुआ हरा, लोग बोले- बदलते मौसम को देख बदल दिया रंग

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-