Politics

अखिलेश का योगी पर तंज- नए चीफ सेक्रेटरी बन गए और बाबा मुख्यमंत्री सोते रहे… डबल इंजन के दोनों इंजन टकरा रहे हैं

akhilesh-yadav-reaction-on-yogi-adityanath-and-new-chief-secretary-of-up-ds-mishra
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Akhilesh Yadav Reaction On Yogi Adityanath : कन्नौज में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी के नए मुख्य सचिव की नियुक्ति को लेकर भी तंज कसा। अखिलेश ने कहा कि जिनका दो दिन बार रिटायरमेंट होना था,उन्हें विस्तार देकर यूपी भेज दिया गया और मुख्यमंत्री को पता ही नहीं चला। अखिलेश ने कहा कि डबल इंजन सरकार के दोनों इंजन आपस में टकरा रहे हैं। अखिलेश ने आगे कहा कि यूपी में छापे इसलिए पड़ रहे हैं कि क्योंकि दिल्ली और लखनऊ की लड़ाई है।

समाजवादी नेता पुष्पराज जैन के यहां छापेमारी के बाद अखिलेश यादव ने कन्नौज में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। अखिलेश ने लगातार पड़ रहे छापे को लेकर कहा, ‘हम चुनाव आयोग से कहेंगे कि छापे चुनाव के बाद मारे जाएं।’ वहीं यूपी के नए मुख्य सचिव की नियुक्ति पर अखिलेश ने कहा, ‘बीजेपी चुनाव से इतना डरी हुई है कि जो अधिकारी दो दिन बाद रियाटर होने वाला था उन्हें चीफ सेक्रेटरी बनाकर यूपी भेज दिया।

अखिलेश ने आगे कहा, ‘यह छापा इसलिए पड़ रहा है कि क्योंकि दिल्ली और लखनऊ की लड़ाई चल रही है।’ अखिलेश ने इशारों-इशारों में एके शर्मा का जिक्र करते हुए कहा, ‘लखनऊ वालों ने दिल्ली वालों को उपमुख्यमंत्री नहीं बनाया था। एक अधिकारी को दो साल पहले रिटायर कर दिया गया और ये भरोसा दिलाया गया कि आप लखनऊ जाओगे तो उपमुख्यमंत्री बन जाओगे। वो भागते रहे, एक कमरा मिला, फिर बंगला मिला लेकिन भटकते रहे। लेकिन उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया और कूड़ेदान में फेंक दिया गया।

यह भी पढ़ें -: मंच पर ही भिड़े गए BJP कार्यकर्ता, जनता और सीनियर नेताओं के सामने होने लगी हाथापाई और गाली गलौज

योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा, ‘अब दिल्ली वालों की बारी थी। पहले उन्हें पैदल-पैदल चलाया। फिर दिल्ली वालों ने जो अधिकारी दो दिन बाद रिटायर होने वाला था, उसे एक साल का एक्सटेंशन देकर चीफ सेक्रेटरी बना दिया इसलिए क्योंकि यूपी में चुनाव है।

गौरतलब है कि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी दुर्गा शंकर मिश्रा ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव का पदभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने आरके तिवारी का स्थान लिया है। दुर्गा शंकर मिश्रा इससे पहले केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय में सचिव पद पर तैनात थे। वह 31 दिसंबर को रिटायर हो रहे थे मगर उन्हें एक वर्ष का सेवा विस्तार देकर उत्तर प्रदेश में नौकरशाही के सबसे बड़े पद पर बैठाया गया है।

बुधवार शाम को आईएएस दुर्गा शंकर मिश्रा के नाम का अचानक ऐलान हुआ था। उनकी नियुक्ति काफी गोपनीय रही, आखिर तक इस फैसले के बारे में जानकारी नहीं थी।

यह भी पढ़ें -: कालीचरण की गिरफ्तारी पर छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ने नरोत्तम मिश्रा को दिया जवाब, कही ये बात…

यह भी पढ़ें -: कालीचरण को हिरासत में लेगी महाराष्ट्र पुलिस, गृह मंत्री बोले- राजद्रोह का केस…

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com.  Akhilesh Yadav Reaction On Yogi Adityanath


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-