Politics

अखिलेश यादव बोले- लखीमपुर में हुआ जलियांवाला जैसा कांड तभी अब गाँवों मैं BJP सांसद कूट दिए जा रहे है.

akhilesh-yadav-equates-lakhimpur-kheri-incident-with-jallianwala-bagh-tragedy
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Akhilesh Yadav On Lakhimpur Kheri Incident : उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ गईं हैं। बुंदेलखंड में अपने चुनाव प्रचार के दौरान समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि लखीमपुर खीरी में जो हुआ वो जलियांवाला कांड की याद दिलाता है। इसी गुस्से के चलते जनता ने भाजपा के कई सांसदों-नेताओं को कूट दिया और उनको अपने क्षेत्र में भी जाने नहीं दे रहे, भाजपा की हार शुरू हो गई है।

अखिलेश यादव अपनी चुनावी विजय रथ यात्रा लेकर निकले हैं। वे यूपी के बुंदेलखंड इलाके में हैं, जहां से पिछले चुनाव में भाजपा ने लगभग सारी सीटें जीत लीं थीं। तस्वीरों के हवाले से हजारों की तादाद में उमड़ी भीड़ के उत्साह से अखिलेश यादव ने दावा किया कि पिछली बार मजबूर की गई जनता इस बार लाइनों में लगकर भाजपा को उखाड़ फेंकेगी। शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार जैसे जिन बुनियादी जरूरतों से जनता को वंचित रखा गया उसका हिसाब जनता इस बार लेगी।

यह भी पढ़ें -: भावुक विराट कोहली ने रीप्ले देख राहुल द्रविड़ के कंधे पर हाथ रख पीट लिया माथा! फैन्स भी भड़के, देखें Video

उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर तैयारी में जुटे अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार का तानाशाही रवैया देखिए कि इन्होंने लखीमपुर खीरी में किसानों पर पीछे से गाड़ी चढ़ा दी, जिसमें जाने कितने किसान कुचल कर मार दिए गए और कितने घायल हो गए। सपा मुखिया ने कहा कि जलियांवाला कांड को दोहराने का काम भाजपा ने किया, जिसकी वजह से देश भर में इनके कई सांसद और नेता कूट दिए गए। किसानों की आय दुगुनी करने की बात करने वाले लोग उनके ऊपर गाड़ियां चढ़ा रहे हैं। जनता अब और नहीं सहने वाली और आगामी चुनाव में जनता की समाजवादी सरकार बनने वाली है।

छोटी-छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन करने के सवाल पर अखिलेश ने कहा, ”यह देश अनेकों जातियों, धर्मों और मान्यताओं को मानने वालों से बना है। इसी को आधार बनाकर इन सभी रंगों के फूलों का गुलदस्ता बनाना चाहता हूं। एक गुलदस्ते में एक रंग का फूल अच्छा नहीं लगता, ये बात जनता भी जान चुकी है। सबके साथ आने से ही सभी जाति और वर्गों का विकास होगा। हमारा उद्देश्य है सबको जोड़ना जबकि भाजपा हमेशा तोड़ने का काम करती है।

यह भी पढ़ें -: चंडीगढ़ हाइवे पर कंगना को किसानों ने घेरा, कहा- माफी मांगों तभी आगे जाने देंगे..

केशव प्रसाद मौर्य के बयान ‘अयोध्या-काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है और मथुरा की तैयारी है’ पर अखिलेश ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ”इनको जब काम गिनाने का वक्त आता है तो ये भगवान गिनाते हैं। ये लोग क्या भगवान की बात करेंगे? ये तो चंदा चोरी करते हैं। मैं तो रोज भगवान की पूजा करता हूं और अयोध्या भी जाऊंगा लेकिन भाजपा जैसी घटिया राजनीति करने नहीं।

अखिलेश ने कहा कि इस बार तो जनता सबसे बड़ी भगवान है जिसको लगातार लाइनों में और कोरोना महामारी में सरकार ने मार दिया, अब ये जनता दुबारा लाइनों में लगकर भाजपा को साफ कर देगी।

यह भी पढ़ें -: कंगना को किसानों ने घेरा तो माफी मांगते हुवे लगाया किसान एकता जिंदाबाद का नारा

यह भी पढ़ें -: इतिहासकार चमनलाल बोले- भगत सिंह कह रहे थे फांसी मत दो, गोली मार दो, सावरकर माफी मांग रहे थे

सोर्स – jansatta.com.  Akhilesh Yadav On Lakhimpur Kheri Incident


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-