Politics

अखिलेश यादव बोले- बस एक और… फिर BJP के किसी विधायक को नही लेंगे अपनी पार्टी मैं…

akhilesh-yadav-bole-bas-ek-aur-phir-nahin-samajwadi-party-me-launga-bjp-ka-koi-mla
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Akhilesh Yadav On BJP MLA In Samajwadi Party : विधानसभा चुनाव को लेकर सपा, बसपा समेत भाजपा ने भी उम्मीदवारों की पहली और दूसरी सूची जारी कर दी है। शनिवार को भाजपा द्वारा जारी की गई उम्मीदवारों की सूची पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीएम योगी के गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ने को लेकर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने तो योगी को पहले ही उनके घर भेज दिया है।

भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के कुछ देर बाद सपा अध्यक्ष ने शनिवार को कहा कि अब वह भाजपा के किसी विधायक को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करेंगे और वे (भाजपा) जिसके टिकट काटना चाहते हैं, काट दें। हालांकि बाद में उन्होंने एक और को सपा में शामिल करने की बात कही।

यह भी पढ़ें -: जीतेंद्र त्यागी की गिरफ्तारी पर पुलिस से बोले यति नरसिंहानंद- तुम सब मरोगो, अपने बच्चों को…

पार्टी मुख्यालय पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा, कभी कहते थे मथुरा से लड़ेंगे, कभी कहते थे अयोध्या से लड़ेंगे, तो कभी प्रयागराज से लड़ने की बात कहते थे। मुझे खुशी इस बात की है कि भाजपा ने उन्हें पहले ही उनके घर भेज दिया। हालांकि योगी आदित्यनाथ कल से गोरखपुर में हैं, अब मुझे लगता है कि उन्हें गोरखपुर में ही रहना पड़ेगा।

अखिलेश यादव ने कहा, मैं भारतीय जनता पार्टी से कहूंगा कि अब उसके किसी भी विधायक या मंत्री को नहीं लूंगा। आप जिसके टिकट काटना चाहते हैं, काट सकते हैं। हालांकि, उन्होंने बाद में कहा कि ‘एक को लूंगा’, लेकिन उसका नाम नहीं बताया। उन्होंने भाजपा छोड़ चुके पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान के बारे में कहा कि चौहान को जल्द ही पार्टी में शामिल कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें -: नही रहे NDTV के ‘कमाल’, रवीश कुमार बोले- अब कोई दूसरा कमाल ख़ान नहीं होगा

भाजपा ने यूपी विधानसभा के पहले दो चरणों में होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। यह सूची भाजपा के उत्तर प्रदेश प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पार्टी महासचिव अरुण सिंह के साथ दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान जारी की।

प्रधान ने कहा कि आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से भाजपा के उम्मीदवार होंगे और सिराथू से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य उम्मीदवार होंगे। आदित्यनाथ गोरखपुर से पांच बार सांसद रहे हैं। आदित्यनाथ और मौर्य वर्तमान में राज्य की विधान परिषद के सदस्य हैं। 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए सात चरणों में मतदान होगा। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा।

यह भी पढ़ें -: UP मैं BJP छोड़ने वाले नेताओं पर बोले नरेंद्र सिंह तोमर, पढ़ें विस्तार से…

यह भी पढ़ें -: मनोहर पर्रिकर के बेटे के तेवर गरम, क्या UP के बाद गोवा में लगेगा BJP को झटका?

सोर्स – livehindustan.com. Akhilesh Yadav On BJP MLA In Samajwadi Party


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-