Sports

रहाणे के नाम बतौर कप्तान ऐसा रिकॉर्ड है जो टीम इंडिया का कोई और कप्तान नहीं बना पाया है

ajinkya-rahane-has-a-special-recored-as-a-team-india-captain-absense-of-virat-kohli
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Ajinkya Rahane Special Recored : भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क में गुरुवार से खेला जाएगा। 25 नवंबर से शुरू हो रहे इस टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे भारत की कप्तानी कर रहे हैं। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में उन्हें फिर से टीम की कप्तानी संभालने का मौका है।

रहाणे के नाम बतौर कप्तान ऐसा रिकॉर्ड है जो टीम इंडिया का कोई और कप्तान नहीं बना पाया है। रहाणे ने कोहली की गैरमौजूदगी में 5 टेस्ट मैच में कप्तानी की है। इसमें भारत ने एक भी मैच नहीं गंवाया है और एक मैच ड्रॉ रहा है। रहाणे भारत के ऐसे अकेले कप्तान हैं जिन्होंने पांच या उससे ज्यादा टेस्ट मैच में कप्तानी करते हुए एक भी मैच नहीं गंवाया है।

यह भी पढ़ें -: महेंद्र सिंह धोनी कहां खेलेंगे अपना आखिरी T20 मैच? खुद कर दिया खुलासा

गौरतलब है कि रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में धूल चटाई थी। रहाणे से पहले श्रीकांत ऐसे भारतीय टेस्ट कप्तान रहे हैं, जिन्होंने कोई मैच नहीं गंवाया है। उन्होंने 4 मैचों में भारत की कप्तानी की थी और चारों मैच ड्रॉ रहे थे। रहाणे अपने जीत के रिकॉर्ड को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी जारी रखना चाहेंगे।

ajinkya-rahane-has-a-special-recored-as-a-team-india-captain-absense-of-virat-kohli

यह भी पढ़ें -: 1436 Km पैदल चल रांची पहुंचा महेंद्र सिंह धोनी का यह फैन, माही ने ऐसे जीत लिया दिल

हालांकि भारत को पहले टेस्ट मैच से पहले तगड़ा झटका लगा है। केएल राहुल के चोटिल होने की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं। रहाणे ने स्वीकार किया है कि राहुल को टीम बहुत मिस करेगी। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि अन्य खिलाड़ी उनकी कमी पूरी कर लेंगे। टेस्ट में भारत के सबसे सफल कप्तान विराट कोहली हैं। उन्होंने 65 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से उन्होंने 38 में टीम इंडिया को जीत दिलाई है। 16 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया को हार मिली है और 11 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं।

यह भी पढ़ें -: हार्दिक पंड्या ने 5 करोड़ रुपए कीमत वाली घड़ियां जब्त करने की खबरों को लेकर चुप्पी तोड़ी, कही ये बात…

यह भी पढ़ें -: आवेश खान की दिलचस्प कहानी- पान की दुकान से ‘इंडिया टीम’ तक का सफ़र

सोर्स – livehindustan.com.  Ajinkya Rahane Special Recored


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-