Airtel के Prepaid यूजर्स को झटका, अब सिम एक्टिव रहने के लिए ज्यादा महंगा रिचार्ज प्लान लेना पड़ेगा

Airtel के Prepaid यूजर्स को झटका, अब सिम एक्टिव रहने के लिए ज्यादा महंगा रिचार्ज प्लान लेना पड़ेगा
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Airtel ने पिछले हफ्ते अपने मिनिमम प्लान को महंगा कर दिया था. इससे Airtel के Prepaid यूजर्स को सिम एक्टिव रहने के लिए ज्यादा महंगा रिचार्ज प्लान लेना पड़ेगा. पिछले साल कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्सान्स को महंगा कर दिया था. अब लग रहा है कि कंपनियां दोबारा रिचार्ज प्लान्स को महंगा कर रही हैं.

पहले Airtel यूजर्स को सिम एक्टिव रखने के लिए 99 रुपये वाला प्लान लेना होता था. इस प्रीपेड प्लान के साथ यूजर्स को 99 रुपये का टॉकटाइम, 2.5 पैसे प्रति सेकंड वॉयस कॉल और 200MB डेटा दिया जा रहा था. पिछले हफ्ते इसकी कीमत को कंपनी ने दो टेलीकॉम सर्किल हरियाणा और उड़ीसा में बढ़ा दिया है.

रिपोर्ट के अनुसार, इस दोनों सर्किल में मिनिमम रिचार्ज प्लान बढ़ाने का बाद कंपनी दूसरे सर्किल में भी रिचार्ज प्लान्स को महंगा कर सकती है. इन दोनों सर्किल में मिनिमम रिचार्ज प्लान को कंपनी ने 155 रुपये का कर दिया है.

ये भी पढ़ें -: एमएस धोनी ने बादशाह-हार्दिक पंड्या के साथ दुबई में की मस्ती, काला चश्मा पर झूमे, देखिए Video

कंपनी का 155 रुपये वाला प्रीपेड प्लान अनलिमिटेड कॉल, 1GB डेटा और 300 SMS के साथ आता है. इस प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 24 दिन की है. यानी एयरटेल यूजर्स के लिए अब सिम चालू रखना महंगा हो गया है. इसके लिए फिलहाल हरियाणा और उड़ीसा में कम से कम 155 रुपये वाला प्लान लेना होगा.

अगर कंपनी दूसरे सर्किल में भी ऐसा करती है तो ये यूजर्स के लिए बड़ा झटका होगा. कई यूजर्स एयरटेल के सिम को सेकंडरी सिम के तौर पर इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में वो बस केवल सिम चालू रखने वाला प्लान लेना चाहते हैं तो उनका 155 रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं.

फिलहाल जियो और दूसरी कंपनियों ने अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान्स महंगे नहीं किए हैं. लेकिन, अक्सर देखा गया है कि एक टेलीकॉम कंपनी के प्लान महंगे होने के बाद दूसरी कंपनियां भी अपने रिचार्ज प्लान को महंगा कर देती है. ऐसे माना जा रहा है कि जल्द दोबारा प्रीपेड प्लान की कीमत में इजाफा हो सकता है.

ये भी पढ़ें -: ऋचा चड्ढा के समर्थन में प्रकाश राज ने अक्षय कुमार पर किया तंज तो अनुपम खेर ने ऋचा के बारे मैं कह दी ये बात…

ये भी पढ़ें -: दूसरे वनडे में बड़े बदलाव की तैयारी में टीम इंडिया, क्या ऋषभ पंत और युजवेंद्र चहल की होने वाली है छुट्टी?


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-