India

वृंदावन के बांकेबिहारी मंदिर में भिड़े सेवायत, जमकर हुई मारपीट, श्रद्धालुओं में भगदड़

agra-city-clashed-among-sevayats-of-banke-bihari-temple-fiercely-fought
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में सेवायतों के बीच सोमवार की सुबह जमकर मारपीट हुई। सेवाधिकारी द्वारा लगातार अपने यजमानों से दान लेकर पट खुलने से पहले दर्शन करवाने का विरोध कर रहे सेवायत परिवार के युवक के साथ सेवाधिकारी परिवार ने एकराय होकर हमला बोल दिया। मंदिर प्रांगण में जमकर युवक के साथ हुई मारपीट देख श्रद्धालुओं में हड़कंप मच गया और श्रद्धालु जल्दी दर्शन कर मंदिर से बाहर भागने लगे। आरोप है सेवाधिकारी ने हठधर्मिता दिखाते हुए काफी देर तक आराध्य के दर्शन भी बंद रखे।

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में बीते साल क्रिसमस के दिन जब मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ दर्शन का इंतजार कर रही थी। तब सेवाधिकारी ने मनमानी करते हुए जगमोहन में अपने यजमानों को बुलाकर गर्भगृह की देहरी से चिक उठाकर आराध्य के दर्शन करवा दिए। जिसका कुछ भक्तों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

यह भी पढ़ें -: लखीमपुर खीरी हिंसा: चार्जशीट में खुलासा- मंत्री पुत्र आशीष मिश्रा के हथियारों से हुई थी फायरिंग

सेवाधिकारी के इस कृत्य का भारी विरोध भी हुआ। लेकिन, मंदिर प्रबंधन ने सेवाधिकारी को केवल एक नोटिस थमाकर मामले को आया गया कर दिया। लेकिन सेवाधिकारी अपनी मनमानी से बाज नही आया। मंदिर सेवायतों का आरोप है कि सेवाधिकारी लगातार अपने यजमानों से मोटी रकम लेकर गर्भगृह की देहरी से आराध्य के दर्शन करवा रहा है। इसी विरोध के चलते सोमवार की सुबह सेवायत परिवार का युवक मोहित गोस्वामी नियमित रूप से दर्शन करने पहुंचा तो सेवाधिकारी ने उसे जगमोहन से बाहर निकलने के आदेश दे दिए।

agra-city-clashed-among-sevayats-of-banke-bihari-temple-fiercely-fought

यह भी पढ़ें -: कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर तेलंगाना BJP अध्यक्ष संजय कुमार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

जबकि मोहित के अनुसार सेवाधिकारी ले यजमान जगमोहन में मौजूद थे। बस मोहित को ये विरोध भारी पड़ गया और सेवाधिकारी परिवार ने एकसाथ मोहित पर हमला बोल दिया। जिसमें मोहित घायल हो गया। घटना की सूचना पर मोहित के स्वजन मंदिर पहुंचे और उसे कोतवाली ले पहुंचे। पीड़ित ने आरोपित सेवाधिकारी परिवार के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। इस घटना के बाद श्रद्धालुओं में भी आक्रोश है।

यह भी पढ़ें -: ‘बुली बाई’ ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने बेंगलुरु से एक शख़्स को हिरासत में लिया, जानें पूरा मामला…

यह भी पढ़ें -: गांधीजी को गाली देने के केस में कालीचरण की बेल याचिका जिला कोर्ट ने की खारिज

यह भी पढ़ें -: PM नरेंद्र मोदी पर दिए गए बयान से पलटे सत्यपाल मलिक, अब कहीं ये बात…

सोर्स – jagran.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-