India

हिंसक हुआ ‘अग्निपथ’ आंदोलन, छपरा और कैमूर में ट्रेन की बोगियां फूंकी

agnipath-scheme-violent-protest-army-candidates
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

बिहार में सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना के विरोध ने गुरुवार को हिंसक रूप ले लिया। कैमूर जिले के भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर उग्र प्रदर्शनकारियों ने इंटरसिटी ट्रेन की एक बोगी में आग लगा दी। हालांकि यात्रियों को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। आरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने प्लेटफॉर्म 4 पर तोड़फोड़ की। यहां स्टेशन की दुकानों से सामान भी लूट लिए गए।

छपरा में रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी एक ट्रेन की बोगी को आग के हवाले कर दिया गया। शहर के कई जगहों पर बसों और बाजारों में तोड़फोड़ की खबर है। कैमूर के भभुआ रोड स्टेशन पर बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने लाठी-डंडों से तोड़फोड़ की।

ये भी पढ़ें -: सिखों पर किरण बेदी ने कह दी ऐसी बात कि मांगनी पड़ी माफ़ी, जानें क्या था मामला…

आरपीएफ उन्हें रोकने की कोशिश में जुटी है। रेल यात्री सहमे हुए हैं। रेल कर्मियों के अंदर भी दहशत का माहौल बना हुआ है। प्रदर्शनकारी तोड़फोड़ और आगजनी के फोटो और वीडियो बनाने पर भी भड़क रहे हैं। सीवान में रेलवे ट्रैक पर आगजनी करके अभ्यर्थियों ने ट्रेन सेवा को बाधित कर दिया है। बक्सर में लगातार दूसरे दिन छात्र प्रदर्शन करने उतरे। इस दौरान डुमरांव रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में तोड़फोड़ और आगजनी की खबर मिल रही है।

agnipath-scheme-violent-protest-army-candidates

ये भी पढ़ें -: जामा मस्जिद पर हुए प्रदर्शन को लेकर 72 साल का बुजुर्ग गिफ्तार, लगा है ये आरोप…

नवादा रेलवे स्टेशन पर सेना भर्ती के अभ्यर्थियों ने सड़कों पर उतरकर आगजनी की। इसके बाद छात्र नवादा रेलवे स्टेशन पहुंचे और तोड़फोड़ शुरू कर दी। यहां गया-हावड़ा रूट को पूरी तरह बाधित कर दिया गया है। बिहार के अन्य जिलों में भी रेल और सड़क मार्ग बाधित किया गया है।

बक्सर में लगातार दूसरे दिन छात्रों का उग्र प्रदर्शन जारी है। आरपीएफ ने मंगलवार को रेलवे स्टेशन पर हुए प्रदर्शन को लेकर 50 छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। उग्र प्रदर्शन करने वालों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें -: ‘अग्निपथ’ पर वसुंधरा राजे बिना भाषण दिए बैठक से निकलीं, कटारिया बोले- पता नहीं क्यों चली गईं

ये भी पढ़ें -: कंगना रनौत की ‘धाकड़’ का बजट था 85 करोड़ लेकिन कमाए सिर्फ 2.58 करोड़ रुपये, इतने का हुवा नुकसान

सोर्स – livehindustan.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-