Politics

अब दिल्ली BJP में घमसान, वॉट्सऐप ग्रुप्स से निकाले गए तेजिंदर बग्गा और नेहा दुआ

after-tajinder-pal-singh-bagga-neha-shalini-dua-removed-from-whatsapp-groups
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिल्ली प्रदेश यूनिट में इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. कुछ पार्टी नेताओं में असंतोष है जो कि पिछले कुछ दिनों से ज्यादा बढ़ गया है. इसकी मुख्य वजह दो प्रवक्ताओं को वॉट्सऐप ग्रुप्स से निकालना है. जिन दो लोगों को पिछले दिनों बीजेपी प्रदेश यूनिट ने वॉट्सऐप ग्रुप्स से निकाला उसमें तेजिंदर पाल बग्गा और नेहा शालिनी दुआ शामिल हैं.

जानकारी के मुताबिक, दोनों को पार्टी के वॉट्सऐप ग्रुप्स से निकाला गया था. वहीं दिल्ली बीजेपी की मीडिया टीम के हेड नवीन कुमार ने दावा किया कि पार्टी में सबकुछ ठीक है. वह बोले कि कुछ नेताओं ने अपने फोन बदले होंगे, या ऐसी कोई तकनीकी वजह होगी, जिससे वे ग्रुप से डिलीट हो गए. बग्गा, बीजेपी का जाना पहचाना चेहरा हैं. जानकारी के मुताबिक, उनको शनिवार को पार्टी के दो वॉट्सऐप ग्रुप्स में से हटाया गया था. इसमें मुख्य तौर पर पार्टी के मीडिया टीम के सदस्य थे.

ये भी पढ़ें -: PM मोदी के ‘हनुमान’ का छलका दर्द, बोले- संकट में BJP ने मुझे अकेला छोड़ दिया

हालांकि, उनको मंगलवार को फिर से शामिल किया गया, लेकिन फिर बग्गा खुद वॉट्सऐप ग्रुप्स से बाहर हो गए. इतना ही नहीं, बग्गा ने ट्विटर पर अपने बायो में से अब ‘बीजेपी प्रवक्ता’ भी हटा लिया है. बग्गा से जब बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फिलहाल कुछ भी कहने से इनकार किया. वह बोले कि पार्टी नेताओं से इस बारे में बात की जानी चाहिए.

बग्गा ने साल 2020 में विधानसभा चुनाव लड़ा था. इसमें वह हरी नगर सीट से चुनाव हार गए थे. बग्गा चाहते थे कि उनको पार्टी में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिले, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. दूसरी तरफ शालिनी दुआ को भी ग्रुप्स से निकाला गया है. वह कुछ वक्त पहले ही दिल्ली बीजेपी में शामिल हुई थीं. उन्हें इस महीने के शुरुआत में ग्रुप्स से हटाया गया था.सूत्रों ने बताया कि पिछले शनिवार को उन्हें फिर से जोड़ा गया. दिल्ली बीजेपी की मीडिया टीम में 25 से अधिक प्रवक्ता हैं.

ये भी पढ़ें -: संबित पात्रा की बात सुनकर बोले गौरव बल्लभ- मोदी के साथ आपकी डिग्री की भी चेक हो, Video देखें

ऐसा ही कुछ हरीश खुराना के साथ हुआ था. दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदनलाल खुराना के बेटे हरीश पदाधिकारियों की नियुक्ति में उनकी ‘वरीयता’ को नजरअंदाज करने के बाद करीब एक महीने पहले दिल्ली बीजेपी की मीडिया टीम के व्हाट्सएप समूहों से हट गए थे. कुछ महत्वपूर्ण पद दिए जाने की उनकी इच्छा को नजरअंदाज करने के बाद उन्होंने बीजेपी प्रवक्ता पद से इस्तीफा देने की धमकी दी थी. बाद में दिल्ली बीजेपी के नेताओं ने उन्हें मनाया और उन्हें पार्टी में मीडिया संबंधों के प्रमुख का पद दिया गया.

ये भी पढ़ें -: महबूबा मुफ्ती का बड़ा ऐलान- अनुच्छेद 370 की बहाली तक नहीं लड़ूंगी कोई चुनाव औऱ…

ये भी पढ़ें -: धर्मांतरण के मुद्दे पर संबित पात्रा पर भड़के सपा नेता, बोले- पाकिस्तानी UP में घुस गए, योगी सरकार इस्तीफा दे

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-